मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक किया गया, जनाजे में उमड़ी भारी भीड़, माता-पिता की कब्र के पास दफ्न

0
23

मुख्तार अंसारी का शव देर रात शुक्रवार को बांदा से गाजीपुर पहुंचा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मोहम्मदाबाद यूसुफपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। मुख्तार की कब्र उसके पिता और मां की कब्र के पास खोदी गई। अंसारी के जनाजे में अफजाल अंसारी, उमर अंसारी, उनका पूरा परिवार और साथ ही भारी संख्या में लोग उमड़े थे। सुबह 11 से 11.30 के बीच मुख्तार को दफना दिया गया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मुख्तार के परिवार ने लोगों से शान्ति बनाए रखने के लिए अपील करनी पड़ी। अंसारी के आवास से लेकर करीब आधा किलोमीटर दूर कब्रिस्तान तक सुरक्षा का प्रबंध करा गया था। इस दौरान पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी और कई सपा के नेता भी शामिल हुए।

अंसारी के जनाजे के दौरान पुलिस, पीएसी और अर्धसैनिक बलों के जवान चप्‍पे-चप्‍पे पर तैनात रही। एक स्‍थानीय नागरिक के मुताबिक कालीबाग कब्रिस्तान में ही अब तक अंसारी परिवार के लोगों को दफनाया जाता रहा है और मुख्तार को दफनाने के लिए भी उनके माता-पिता की कब्र के पास गड्ढा बनाया गया।

आपको बता दें कि गुरुवार को मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद बांदा जेल से मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने अंसारी को जेल में धीमा जहर देने का आरोप भी लगाया था पर अंसारी के पोस्टमॉर्टम में इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here