बिहार के मोतिहारी में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत, CM नीतीश बोले- ये दुखद है लेकिन…

7 लोगों को किया गया गिरफ्तार- डीआईजी

0
75
Motihari Liquor Case: सीएम नीतीश कुमार
Motihari Liquor Case: सीएम नीतीश कुमार

Motihari Liquor Case:बिहार में एक बार फिर से जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सामने आई है। चंपारण के मोतिहारी में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई है वहीं 25 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि बिहार में शराबबंदी है लेकिन इसके बावजूद भी यहां शराब तस्करी और जहरीली शराब से मरने वाले के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पहले भी राज्य में जहरीली शराब से कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है। वहीं, इस मामले में सीएम नीतीश कुमार ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Motihari Liquor Case: सीएम नीतीश कुमार
Motihari Liquor Case: सीएम नीतीश कुमार

Motihari Liquor Case:7 लोगों को किया गया गिरफ्तार- डीआईजी

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना मोतिहारी के लक्ष्मीपुर पहाड़पुर, हरसिद्धि क्षेत्र की है। बताया गया कि यहां जहरीली शराब पीने के 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, चंपारण रेंज के मोतिहारी में हुई इस घटना के बारे में डीआईजी जयंत कांत ने भी जानकारी दी है। उन्होंने कहा, “6 लोगों की मौत हुई है वहीं कई लोगों को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” डीआईजी ने आगे बताया कि इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी बिहार में ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले साल सारण जिले में शराब पीने से 40 लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में तब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने अपनी जांच रिपोर्ट में बिहार सरकार के प्रशासन को दोषी ठहराया था।

लोगों को नहीं करना चाहिए गलत काम- सीएम नीतीश
सीएम नीतीश कुमार आज बख्तियारपुर अपने घर गए हुए थे। इस दौरान उनसे मोतिहारी में जहरीली शराब से मरने वाले लोगों को लेकर सवाल पूछा गया। उन्होंने कहा, “अरे बड़ा खराब हुआ! ये सब चीज तो घटना तो मान लीजिए सब जगह तो है अपने बिहार में तो सक्रियता तो है ही। देख रहे हैं कि हर तरह से बात हो ही रही है। लेकिन लोगों को तो गलत काम नहीं करना चाहिए।”

सीएम ने आगे कहा, “सबको समझाया जाता है। लेकिन किसी को नुकसान होता है तो उसको तो न देखा जाता है न।” वहीं, सीएम नीतीश ने अपनी एक अन्य प्रतिक्रिया में कहा, “अरे तो दुखद है। अभी हम जा रहे हैं तो पूरी उसके बारे में जानकारी लेंगे। सब पता किया जा रहा है।”

यह भी पढ़ेंः

महाराष्ट्र में खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस;13 लोगों की मौत, CM शिंदे ने की मुआवजे की घोषणा

“मोदी जी अगर केजरीवाल भ्रष्टाचारी है तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं”, CBI के समन के बाद मोदी सरकार पर भड़के दिल्ली के CM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here