Money Laundering Case: मंत्री सत्येन्द्र जैन के करीबियों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा, मंत्री की भी मुश्किलें बढ़ीं…

0
295
ED: Satyendra Jain news
ED

Money Laundering Case: AAP नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के बेहद करीबी कारोबारी वैभव जैन को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट में पेशी के बाद वैभव जैन को दोषी करार देते हुए कुछ दिन के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक वैभव जैन से पूछताछ के दौरान कई सुराग मिले हैं जिनके आधार पर आगे जांच की जा रही है।

satyendra jain

Money Laundering Case: मिले कई इनपुट्स

हाल ही में वैभव जैन और अंकुश जैन को गिरफ्तार किया गया था। इन दोनों पर आरोप है कि इन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में करोड़ों रुपये की अवैध तौर पर कमाई की थी। दरअसल, ईडी के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की मदद करने वालों में अंकुश जैन और वैभव जैन का नाम भी शामिल है। साथ ही आपको बता दें, इनके अलावा नवीन जैन, सिद्धार्थ जैन और जी एस मथारू भी ईडी की रडार पर हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था।

Screenshot 2022 06 18 140819

Money Laundering Case: साथ ही आपको बता दें, मंत्री सत्येन्द्र जैन को अभी कुछ और दिन जेल में बिताने होंगे। दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत एक बार फिर 20 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है।

वहीं, यह आदेश मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को इस सप्ताह जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए तलब करने के कुछ दिनों बाद आया है। इस मामले में पूनम का नाम ‘आप’ नेता के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के दौरान जब्त किए गए डिजिटल उपकरणों से मिली जानकारी में सामने आया है।

संबंधित खबरें:

Satyendra Jain को लगा बड़ा झटका, बेल अर्जी को CBI की स्पेशल कोर्ट ने किया खारिज

केजरीवाल सरकार के मंत्री Satyendra Jain को बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिन के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत

स्वास्थ्य मंत्री Satyendra Jain को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, ED की पूछताछ के दौरान वकील रखने पर लगाई रोक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here