केजरीवाल सरकार के मंत्री Satyendra Jain को बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिन के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लगातार फंसते जा रहे हैं। हाल ही में इनके एक रिश्तेदार के घर पर छापेमारी की गई थी।

0
315
Satyendra Jain Top news on bail
Satyendra Jain

Satyendra Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को बड़ा झटका लगा है। आप के नेता और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि इससे पहले सतेन्द्र जैन 13 दिन तक ED की हिरासत में रह चुके हैं। सतेन्द्र जैन को आज स्पेशल जज गीताजंलि गोयल की कोर्ट में पेश किया गया था। वहीं सत्येंद्र जैन ने अदालत में ज़मानत अर्जी दाखिल की है। जिस पर कोर्ट कल सुनवाई करेगा। बता दें कि Satyendra Jain को 30 मई से ही पुलिस हिरासत में रखा गया है। आज 13 जून को उनका ईडी की हिरासत में रहने का अंतिम दिन था जिसे 14 दिन के लिए और बढ़ा दिया है।

वहीं यह भी खबर सामने आ रही है कि आज कोर्ट में सुनवाई के दौरान ED ने आरोप लगाया कि हाई ब्लड प्रेशर के शिकार है सतेंद्र जैन। लेकिन फिर भी वह जानबूझकर डॉक्टरों की बताई दवाई नहीं ले रहे है। ताकि वह खुद को बीमार बता के जमानत पा सकें। हालांकि सत्येंद्र जैन के वकील ने इसका विरोध किया है।

Satyendra Jain
Satyendra Jain

Satyendra Jain के रिश्तेदार के घर पर मिला था कैश

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लगातार फंसते जा रहे हैं। हाल ही में इनके एक रिश्तेदार के घर पर छापेमारी की गई थी। ईडी के अनुसार छापेमारी के दौरान 2.82 करोड़ रुपये नकद और 133 सोने के सिक्के जब्त किए गए। जिनका वजन लगभग 1.80 किलोग्राम है। ईडी अब आगे की जांच में जुटी है। बता दें कि सत्येंद्र जैन से जुड़ा ये पूरा मामला करीब 5 करोड़ रुपये की हेराफेरी से जुड़ा हुआ है। ED, सत्येंद्र जैन की 5 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है। ED ने उन्हें कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े लेनदेन मामले में गिरफ्तार किया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here