स्वास्थ्य मंत्री Satyendra Jain को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, ED की पूछताछ के दौरान वकील रखने पर लगाई रोक

बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को धनशोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के मामले में 30 मई को गिरफ्तार किया गया था।

0
230
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Satyendra Jain: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने निचली कोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी है, जिसमें निचली अदालत ने सत्येंद्र जैन से ED द्वारा की जाने वाली पूछताछ के दौरान उनके वकील को साथ रखने की मंजूरी दी थी। बीते दिन शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने ED की याचिका पर सुनवाई करते हुए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Satyendra Jain
Satyendra Jain

बता दें कि ED की याचिका के बाद निचली अदालत ने सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ED की हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। इस आदेश में कोर्ट ने उन्हें अपने साथ वकील की मौजूदगी की भी मंजूरी दी थी। निचली अदालत द्वारा दी गई मंजूरी का ED ने विरोध करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। अब हाईकोर्ट द्वारा वकील साथ रखने के आदेश पर रोक लगा दी गई है।

Satyendra Jain
Satyendra Jain

Satyendra Jain क्यों हुए गिरफ्तार?

बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग, धनशोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के मामले में 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। ये पूरा मामला करीब 5 करोड़ रुपये की हेराफेरी से जुड़ा हुआ है। ED, सत्येंद्र जैन की 5 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है। ED ने उन्हें कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े लेनदेन मामले में गिरफ्तार किया है। इसे लेकर अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि सत्येंद्र जैन को एक फर्जी और निराधार केस में गिरफ्तार किया गया है और वो जल्द ही इससे बरी हो जाएंगे।

Manish Sisodia
Manish Sisodia-अब दिल्ली में सरकारी खेल केंद्र रात 10 बजे तक रहेंगे खुले

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को हिमाचल में होने वाले चुनाव से जोड़ा जा रहा है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन को आप हिमाचल प्रभारी होने की वजह से गिरफ्तार किया गया है। उन्हे फर्जी केस में फंसाया जा रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here