पाकिस्तानी नाव से 300 करोड़ का ड्रग्स और हथियार बरामद, गुजरात सीमा पर ICG की बड़ी कार्रवाई

0
176
Pakistani Boat: गुजरात सीमा पर ICG की बड़ी कार्रवाई
Pakistani Boat: गुजरात सीमा पर ICG की बड़ी कार्रवाई

Pakistani Boat: गुजरात से लगी पाकिस्तानी समुद्री सीमा पर भारतीय कोस्ट गार्ड (आईसीजी) ने बड़ी कार्रवाई की है। आईसीजी ने गुजरात एटीएस के साथ ज्वॉइंट ऑपरेशन करके पाकिस्तान के मंसूबे पर पानी फेर दिया है। इसके साथ ही आईसीजी ने खुफिया इनपुट के आधार पर पाकिस्तानी नाव को हथियार और गोले-बारूद के साथ जब्त कर लिया है। इस दौरान 300 करोड़ की ड्रग्स भी बरामद की गई है।

   Pakistani Boat: भारतीय कोस्ट गार्ड द्वारा जब्त की गई पाकिस्तानी नाव
Pakistani Boat: भारतीय कोस्ट गार्ड द्वारा जब्त की गई पाकिस्तानी नाव

Pakistani Boat पर सवार थे 10 लोग

मिली जानकारी के अनुसार, गुजरात में पाकिस्तानी समुद्री सीमा से सटे क्षेत्र में पाकिस्तान की एक नाव को आईसीजी ने जब्त कर लिया है। इस नाव पर 10 पाकिस्तानी सवार थे। पाकिस्तानी बोट से हथियार, गोला-बारूद और करीब 40 किलो ड्रग्स भी बरामद की गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस ड्रग्स की कीमत 300 करोड़ रुपये आंकी गई है। आईसीजी अधिकारियों ने जानकारी दी कि खुफिया इनपुट पर यह कार्रवाई की गई है। 25 और 26 दिसंबर की रात एक ऑपरेशन चलाया गया, जिसके बाद पाकिस्तानी बोट समेत हथियार, गोला-बारूद और ड्रग्स को बरामद किया गया है।

वहीं, इसके साथ 10 पाकिस्तानी नागरिकों को भी पकड़ा गया है। आईसीजी अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी मिलते ही उन्होंने भारतीय जहाज ‘अरिंजय’ को पाकिस्ता से लगी समुद्री सीमा पर तैनात कर दिया था। अधिकारी ने बताया कि पकड़ी गई बोट मछली पकड़ने वाली नाव है। फिलहाल चालक दल के साथ नाव को पकड़कर आगे की जांच के लिए ओखा लाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः

ICICI Bank Loan Case: वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत गिरफ्तार, जानें क्या है मामला…

एयरपोर्ट के पास है आपका घर तो 5G की नहीं मिल पाएगी सर्विस, जानिए क्या है वजह…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here