जल्द पूरा होगा इलेक्ट्रिक गाड़ियों का सपना, लगातार लॉन्च हो रहे नए मॉडल; जानें भारत में कौन सी इलेक्ट्रिक कार की है सबसे ज्यादा मांग

0
300
EV: Electrical Vehicle In India
EV: Electrical Vehicle In India

EV: भारत सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि भारत में पेट्रोल-डीजल की जगह लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीदने में रुचि लें। लेकिन तब भी सभी लोग पेट्रोल-डीजल की गाड़ियों को ज्यादा अहमियत दे रहे हैं। कहीं न कहीं इसका कारण इन दोनों गाड़ियों के बीच कीमतों का अंतर है। साथ ही एक कारण यह भी है कि लोगों के पास इस इलेक्ट्रिक गाड़ी के ज्यादा ऑप्शन नहीं हैं। भारत सरकार प्रयास कर रही है कि देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का उत्पादन बढ़े ताकि लोग इसकी तरफ भी आकर्षित हो।

FOKG lkaIAAOVmR?format=jpg&name=small
Electrical Vehicle

iVOOMi Energy ने लॉन्च किए दो नए स्कूटर

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता iVOOMi Energy ने 22 मार्च को भारतीय बाजार में दो नए ‘Made In India’ ई-स्कूटर मॉडल लॉन्च किए हैं। इन इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम S1 और Jeet है। High-Speed Scooter SI, 2-KW इलेक्ट्रिक मोटर से बना है और यह 65 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकता है। इस High-Speed Scooter SI की कीमत 82,999 रुपये है। जबकि Premium Scooter Jeet को दो मॉडल Jeet और Jeet Pro को भारतीय बाजारों में उतारा गया है, इसकी कीमत क्रमशः 82,999 और 92,999 रुपये है।

HQgi2d9N?format=jpg&name=small
iVOOMi Energy

24 मार्च को लॉन्च होगा नया ई-स्कूटर

Okinawa Auto Tech आज यानी 24 मार्च को भारत में अपना नया हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Okhi 90 है। Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर में हाई-टेक फीचर्स, सिंगल चार्ज में 150 किमी तक की रेंज के साथ और भी कई दूसरे बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। सूत्रों के अनुसार इस स्कूटर की कीमत 1 लाख से 1.20 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

PUDt1arV?format=jpg&name=small
Okhi 90

इस ई-कार की है देश में सबसे ज्यादा मांग

भारत में लगातार ई-गाड़ियां लॉन्च हो रही हैं। लेकिन टाटा मोटर्स की टाटा नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV) ने अब तक अपना जलवा बरकरार रखा है। इस समय देश में सबसे ज्यादा इसी इलेक्ट्रिक कार की मांग की जा रही है। अभी बाजार में इसके 5 मॉडल मौजूद हैं। लेकिन हाल ही में इस कार ने अपने फीचर्स की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी कर ली है। पहले Tata Nexon EV की कीमत 14.29 लाख रुपये से शुरू होती थी लेकिन अब इसकी शुरूआती कीमत 14.54 लाख रुपये है।

Tata Nexon EV

ये हैं Tata Nexon EV के 5 मॉडल और उनके दाम

  • Tata Nexon EV XM- 14.54 लाख रुपये
  • XZ Plus- 15.95 लाख रुपये 
  • XZ Plus Luxury- 16.95 लाख रुपये
  • Dark XZ- 16.29 लाख रुपये
  • Dark XZ Plus Luxury- 17.15 लाख

संबंधित खबरें:

Apple के Exchange offer का उठाएं लाभ, इस होली पर घर लाएं iPhone 12

Holi के मौके पर Ola ला रहा गेरुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Pro, दो दिन के लिए खुली Pruchase window

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here