Satyendra Jain को लगा बड़ा झटका, बेल अर्जी को CBI की स्पेशल कोर्ट ने किया खारिज

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने खारिज कर दी।

0
195
ED: Satyendra Jain news
ED

Satyendra Jain: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को राऊज एवन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने खारिज कर दी।

Screenshot 2022 06 18 140704
Satyendra Jain

बता दें कि राऊज एवन्यू कोर्ट में ईडी ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत का विरोध किया था। कोर्ट ने कहा अभी सत्येंद्र जैन को जमानत देने का कोई आधार नहीं है। फिलहाल पूरा आदेश आने का इंतजार है।

PMLA के तहत जांच कर रही ED

मालूम हो कि, ईडी ने सत्येंद्र जैन को 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार गिरफ्तार किया था। उन्हें 14 दिनों की जेल भेज दिया गया था। अभी वह न्यायिक हिरासत में हैं। सत्येंद्र जैन के खिलाफ कथित हवाला सौदे के आरोप में पीएमएलए के तहत एजेंसी जांच कर रही है। दिल्ली सरकार के मंत्री जैन के पास फिलहाल दिल्ली का कोई विभाग नहीं है।

Screenshot 2022 06 18 140819
Satyendra Jain

इससे पहले सत्येंद्र जैन मामले में ईडी की दिल्ली में आधा दर्जन से ज्यादा जगहों पर छापेमारी हुई। सूत्रों के मुताबिक सत्येंद्र जैन के कुछ सहयोगियों पर छापेमारी की गई है। हाल में ही ED ने इस मामले में दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां छापेमारी की थी। उस वक्त कुल 7 ठिकानों पर छापेमारी हुई थी। जिसमें प्रकाश ज्वैलर के यहां 2.23 करोड़ कैश मिला था। इसके अलावा वैभव जैन के यहां 41.5 लाख कैश 133 सोने के सिक्के मिले थे। ईडी को इस मामले में छापेमारी के दौरान प्रूडेंस स्कूल के चेयरमैन जी एस मथारू के यहां 20 लाख कैश मिला था।

Satyendra Jain: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सत्येंद्र जैन का किया बचाव

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी ने दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और बीजेपी शासित केंद्र सरकार के बीच एक राजनीतिक गतिरोध को जन्म दिया और आरोप लगाया कि मामला पूरी तरह से झूठा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन को कट्टर ईमानदार देशभक्त के रूप में बचाव किया और कहा कि उन्हें झूठे मामले में फंसाया जा रहा है। उन्होंने ये भी उम्मीद जताई कि ईडी की जांच के बाद सत्येंद्र जैन निर्दोष निकलेंगे।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here