ममता सरकार के एक और मंत्री Moloy Ghatak के ठिकानों पर CBI का छापा, कोयला घोटाले से जुड़े मामले में हुई छापेमारी

बता दें कि पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान करीब 50 करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ था। विवाद बढ़ते देख ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया था।

0
144
Moloy Ghatak
Moloy Ghatak

Moloy Ghatak: पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के एक और मंत्री के घर CBI का छापा पड़ा है। सीबीआई ने सुबह ही कोयला घोटाले से जुडे़ मामले में कानून और श्रम मंत्री मलय घटक के ठिकानों पर छापेमारी की है। बता दें कि इसके पहले पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukharkjee) के ठिकानों पर सीबाआई की रेड पड़ी थी। जानकारी अनुसार छापेमारी से पहले कई बार मलय घटक को पूछताछ के लिए सीबीआई ने बुलाया था लेकिन वह पेश नहीं हुए थे जिसके बाद यह छापेमारी हुई है।

Moloy Ghatak साीबीआई के सामने नहीं हुए थे पेश

बता दें कि पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान करीब 50 करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ था। विवाद बढ़ते देख ममता बनर्जी (Mamata Banerje) ने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया था। शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की बेहद खास मानी जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के घर करोड़ों की नकदी के साथ ईडी को 20 फोन बरामद हुए थे। जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए भी बुलाया गया था। यह मामला पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग में भर्ती घोटाले का है, जिसके मुख्य आरोपी शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी माने जा रहे हैं।

Moloy Ghatak
Moloy Ghatak

वहीं बीते दिनों पूछताछ में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी ने अपनी करीबी अर्पिता मुखर्जी को पहचानने से ही इनकार कर दिया था। सूत्रों से मिला जानकारी के अनुसार यह बयान उन्होंने उस वक्त दिया जब जांच टीम ने दोनों को आमने-सामने बिठा कर मामले की पूछताछ की थी। जब ईडी के दो अधिकारियों ने चटर्जी से पूछा कि क्या वो अर्पिता मुखर्जी को जानते हैं, तो उन्होंने कहा कि उन्होंने अर्पिता को कई बार दुर्गा पूजा में देखा है। इसके अलावा उनका अर्पिता मुखर्जी से कोई संबंध नहीं वो कभी नहीं मिले।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here