कांग्रेस के अंदर मंथन का दौर खत्‍म, सिद्धारमैया बनेंगे Karnataka के अगले CM, डीके शिवकुमार डिप्‍टी सीएम

Karanataka CM: कर्नाटक में मुख्‍यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर जारी मंथन के बाद कांग्रेस हाईकमान ने फैसला लिया है। सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे।

0
10
Siddaramaiah CM Oath Ceremony
Siddaramaiah CM Oath Ceremony

Karnataka CM: कर्नाटक में मुख्‍यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर जारी मंथन के बाद कांग्रेस हाईकमान ने फैसला लिया है। सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे, जबकि डीके शिवकुमार उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे।शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु में होगा।

दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक आज यानी गुरुवार शाम 7 बजे बेंगलुरु में बुलाई गई है।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों को बैठक के लिए बेंगलुरु पहुंचने के लिए कहा गया है।

Karanataka CM: कांग्रेस हाईकमान के साथ बैठक

Karanataka CM: मालूम हो कि बीते बुधवार को दिल्‍ली में सीएम पद के दावेदारों को लेकर कांग्रेस हाईकमान के साथ बैठकों का लंबा सिलसिला चलता रहा। इस दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्‍लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के बीच कई दौर की चर्चा भी हुई।बैठक में डीके शिवकुमार को भी सहमति बनाने के लिए बैठाया गया थाद्य
लंबी कवायद के बाद पार्टी में ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर भी चर्चा हुई। इस दौरान डीके शिवकुमार ने अपनी शर्त जाहिर कर दी।
Karnataka CM: सूत्रों से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार डीके शिवकुमार का कहना था कि अगर यह एक साझा समझौता है तो भी पहले ढाई साल का कार्यकाल मुझे दिया जाए। जबकि दूसरा सिद्धारमैया को मिले।

Karanataka CM: कर्नाटक चुनावों में किया था शानदार प्रदर्शन

Karanataka CM:मालूम हो कि कांग्रेस ने 10 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की है। सत्‍तारूढ़ बीजेपी को बेदखल करते हुए 224 सीटों में से 135 सीटों पर जीत दर्ज कराई है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here