Karnataka Elections 2023: कर्नाटक में पेड़ से होने लगी पैसों की बारिश, कांग्रेस उम्मीदवार के भाई के घर IT रेड

0
200
Karnataka Elections 2023
Karnataka Elections 2023

Karnataka Elections 2023: कर्नाटक के मैसूर में आयकर विभाग ने कांग्रेस प्रत्याशी अशोक कुमार राय के भाई के घर से एक करोड़ रुपये बरामद किए हैं। अशोक कुमार पुत्तूर से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। आयकर अधिकारियों ने बुधवार को उनके भाई सुब्रमण्यम राय के घर पर छापा मारा। यहां उन्हें एक पेड़ पर एक बक्से में रखे एक करोड़ रुपये मिले।

Karnataka Elections: चुनावी राज्य में लगातार हो रही है छापेमारी

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने पिछले कुछ हफ्तों में चुनावी राज्य कर्नाटक में कई छापे मारे हैं। बेंगलुरू पुलिस ने दो लोगों को एक करोड़ रुपये बेहिसाब नकदी के साथ पकड़ा है। वसूली 13 अप्रैल को सिटी मार्केट क्षेत्र के पास एक ऑटो से की गई थी। चूंकि कर्नाटक में आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू है, इसलिए राज्य में उचित दस्तावेजों के बिना बड़ी मात्रा में नकदी ले जाने की अनुमति नहीं है।

कांग्रेस नेता गंगाधर गौड़ा के घर भी हुई थी छापेमारी

पिछले महीने भी, I-T टीमों ने निजी रियल एस्टेट डेवलपर अंकिता बिल्डर्स के कार्यालय और इसके मालिक नारायण आचार्य के हुबली स्थित आवास पर छापेमारी की थी। वहीं, पूर्व कांग्रेस नेता गंगाधर गौड़ा के दो आवासीय परिसरों और दक्षिण कन्नड़ के बेलथांगडी में एक शैक्षणिक संस्थान पर छापे मारे जाने के एक दिन बाद आया है। शिक्षा संस्थान गंगाधर गौड़ा के बेटे रंजन गौड़ा का है। गौड़ा ने भाजपा छोड़ दी थी और 2018 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा और नतीजे 13 मई को आएंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here