कंझावला केस के आरोपियों की कोर्ट में पेशी, गृह मंत्रालय को जल्द सौंपी जाएगी रिपोर्ट

0
113
Kanjhawala Case: कंझावला केस के आरोपियों की कोर्ट में पेशी, गृह मंत्रालय को जल्द सौंपी जाएगी रिपोर्ट
Kanjhawala Case: कंझावला केस के आरोपियों की कोर्ट में पेशी, गृह मंत्रालय को जल्द सौंपी जाएगी रिपोर्ट

Kanjhawala Case: राजधानी में हुए कंझावला कांड ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। जहां एक 20 साल की युवती की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। इस आरोप में दिल्ली पुलिस ने 5 आरोपियों को रिमांड पर लिया था, जिनकी रिमांड आज खत्म हो गई। बुधवार यानी आज रिमांड खत्म होने के बाद आरोपियों की कोर्ट में पेशी की जाएगी। गौरतलब है कि इस मामले में गुरुवार को गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी जा सकती है। जानकारी के अनुसार,, कंझावला केस के आरोपियों को रोहिणी कोर्ट में आज पेश किया जाएगा।

मृतका युवती की मौत के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जो 31 दिसंबर की रात कार में सवार होकर पार्टी कर रहे थे कि तभी अंजलि की स्कूटी उनकी कार से टकरा गई। टक्कर के बाद युवती का पैर कार में फंस गया और करीब 12 किलोमीटर तक कार चालक उसे घसीटता रहा जिसके चलते उसकी मौत हो गई। इस मामले में परिवार लगातार इंसाफ की मांग कर रहा है। वहीं, गृह मंत्रालय ने मामले का संज्ञान खुद लिया और जल्द न्याय का आश्वासन दिलाया है।

Kanjhawala Death Case: कंझावला केस में बड़ा खुलासा, अंजलि के साथ स्कूटी पर मौजूद थी एक और लड़की
Kanjhawala Death Case:

Kanjhawala Case: शालिनी सिंह कर रही जांच

गौरतलब है कि कंझावला मामले में दिल्ली पुलिस की विशेष आयुक्त शालिनी सिंह के नेतृत्व में गृह मंत्रालय को देने के लिए रिपोर्ट तैयार की जा रही है। दिल्ली पुलिस रिपोर्ट तैयार होते ही इसे गृह मंत्रालय को सौंप देगी। कंझावला रोड एक्सीडेंट मामले का संज्ञान लेते हुए खुद गृह मंत्रालय ने जांच रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत शालिनी सिंह के नेतृत्व में एक टीम गाठित की गई है।

Kanjhawala Case: दिल्ली महिला आयोग ने महिलाओं की सुरक्षा पर गृह मंत्रालय को दिए सुझाव

Kanjhawala death case
Kanjhawala case

दिल्ली महिला आयोग ने राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में मंत्रालय को कई सुझाव दिए हैं। दिल्ली महिला आयोग कि अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस के कामकाज में सुधार के लिए विभिन्न उपाय किए जाए। इस संबंध में स्वाति मालीवाल ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र भी लिखा है।

इसके अलावा उन्होंने पुलिस के कामकाज में सुधार के लिए गृहमंत्री की अध्यक्षता में गृह मंत्रालय में एक उच्चस्तरीय समिति गठित करने की सिफारिश की है। इस समिति में उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री, गृह सचिव, पुलिस आयुक्त और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष को शामिल किया जाए।

Kanjhawala Case: मृतका की दोस्त के खिलाफ जांच की मांग

नए साल की रात को दिल्ली के सुल्तानपुरी में लड़की की सड़क दुर्घटना में मौत के मामले में स्वाति मालीवाल ने भी अपनी बात रखी है। उन्होंने मृतका के साथ हादसे के समय मौजूद दोस्त के ऊपर कई सवाल खड़े किए हैं। दरअसल, पुलिस ने जांच के दौरान सीसीटीवी की मदद से मृतका की दोस्त का पता लगाया जो कि उस रात लड़की के साथ स्कूटी पर सवार थी।

हालांकि, उसे गंभीर चोटे नहीं आई जिसकी वजह से वो वहां से भाग गई और उसने इसकी जानकारी किसी को नहीं दी। जब पुलिस ने लड़की का बयान दर्ज किया तो अब वह हादसे को लेकर तरह-तरह के बयान दे रही है। मृतका की दोस्त के बयानों पर स्वाति मालीवाल ने कहा कि आज जब पुलिस ने अंजलि की दोस्त को पकड़ा तो वो टीवी पर आकर अपनी ही दोस्त के बारे में उल्टा-सीधा बोले जा रही है। जो लड़की अपनी दोस्त को सड़क पर मरता छोड़ कर घर जाकर सो जाती है, उस पर कैसे भारोसा किया जा सकता है।

संबंधित खबरें:

Kanjhawala Case: सामने आई पीड़िता अंजलि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, रेप की पुष्टि नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here