जम्मू कश्मीर में बैसाखी उत्सव के दौरान हुआ बड़ा हादसा; पुल टूटने से 80-85 लोगों का आई चोटें, बचाव कार्य जारी

0
107
Jammu Kashmir
Jammu Kashmir

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के उधमपुर में बैसाखी मेले के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां नदी के ऊपर बने लोहे का पुल टूट गया है। इस पुल के टूटने की वजह से कई लोगों के घायल हो गए हैं। फिलहाल मौके पर पुलिस मौजूद और घटनास्थल की जांच की जा रही है।

Jammu Kashmir
Jammu Kashmir

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के चेनानी ब्लॉक के बैन गांव के बेनी संगम में बैसाखी उत्सव के दौरान फुटब्रिज गिरा गया। इस घटना के दौरान 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। SSP उधमपुर डॉ विनोद ने बताया कि फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। पुलिस और अन्य टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। घायल लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया है।

उधमपुर के चेनानी नगर पालिका के अध्यक्ष माणिक गुप्ता का इस हादसे के बाद बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में 80-85 लोगों को चोटें आई हैं। 20-25 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। 6-7 लोगों को हमने जिला अस्पताल रेफर किया है।

Jammu Kashmir: इस वजह से टूटा पुल

Jammu Kashmir: बता दें कि चेनानी थाना क्षेत्र में बेनी संगम मंदिर में बैसाखी मेले का आयोजन किया जा रहा था। इस मेले में भारी संख्या में लोग पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि नदी पर बना पुल लोहे का था और वह कई सालों पुराना था। जिस पर भारी संख्या में लोग जुड़े हुए थे। जिसकी वजह से पुल अचानक गिर गया। नदी में गिरने से कई लोग घायल हो गए। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और रेस्कयू ऑपरेशन भी जारी है।

इस हादसे का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि लोहे का पुल टूट कर नीचे आ गया है। और लोगों की भारी संख्या में भीड़ जुटी हुई है। वहां के अधिकारी के मुताबिक पुल ऑवरलोडिंग की वजह से ढह गया। पुराना होने की वजह से पुल ज्यादा लोगों का वजन नहीं सह पाया और टूट गया।

संबंधित खबरें…

दिल्ली में अब नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली, ऊर्जा मंत्री आतिशी ने बताई ये वजह…

मेडिकल रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, यूपी एनकाउंटर मामले में असद को लगी थीं इतनी गोलियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here