हिमाचल के चंबा में भूस्खलन से गिरा ब्रिज, गाड़ियों की आवाजाही ठप

जमीन व मकान की दरारें बढ़ाई लोगों की मुश्किल

0
74
Himachal Landslide: हिमाचल के चंबा में भूस्खलन से गिरा ब्रिज (प्रतीकात्मक चित्र)
Himachal Landslide: हिमाचल के चंबा में भूस्खलन से गिरा ब्रिज (प्रतीकात्मक चित्र)

Himachal Landslide: उत्तराखंड के जोशीमठ में भू-धसाव की घटना ने सभी को जहां हैरान कर दिया वहीं, आपदा की घटनाएं कम होती नहीं दिख रही हैं। जोशीमठ में जमीन से लेकर मकानों तक की दरारें लोगों के साथ-साथ सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। अब हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूस्खलन की खबर सामने आई है। चंबा के भरमौर में भूस्खलन के चलते एक ब्रिज पूरी तरह से गिर गया है। इससे गाड़ियों की आवाजाही ठप हो गई है। मौके पर जांच टीम की भी पहुंचने की बात कही जा रही है।

Himachal Landslide: प्रतीकात्मक चित्र
Himachal Landslide: प्रतीकात्मक चित्र

Himachal Landslide: नेशनल हाईवे-154 A बाधित

चंबा जिले के भरमौर में भूस्खलन से एक पुल गिर गया। इस घटना के कारण नेशनल हाईवे 154 ए चंबा से भरमौर तक पूरी तरह से बाधित हो गया। पुल गिरने के बाद से भरमौर से लूणा और लूणा से भरमौर में वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। वाहनों के साथ लोग एनएच पर फंसे हुए बताए गए। हालांकि, राहत की बात यह है कि पुल हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह जानकारी राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र ने दी है। इसका कहना है कि इस हादसे में किसी के जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है। अधिक जानकारी का इंतजार है।

Himachal Landslide: हिमाचल के चंबा में भूस्खलन से गिरा ब्रिज
Himachal Landslide: हिमाचल के चंबा में भूस्खलन से गिरा ब्रिज


आपको बता दें कि चंबा जिले में पिछले दो दिनों में यह दूसरा ब्रिज टूटा है। इससे पहले ओवरलोड ट्रक के कारण एक पुल टूट गया था, जो कि इसी जिले के भरमौर में होली का पुल था।

जमीन व मकान की दरारें बढ़ाई लोगों की मुश्किल
मालूम हो कि पिछले कई दिनों में उत्तराखंड के जोशीमठ में जमीन और लोगों के घरों में दरारें आने लगी हैं। इससे लोग काफी परेशान है। वे इस आपदा से बचने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। प्रदेश सरकार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भी भेज रही है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में भी लोगों के घरों में दरारें हाल के दिनों में देखी गई हैं। उत्तराखंड के जोशीमठ के बाद अब जम्मू-कश्मीर के डोडा क्षेत्र में मकानों की दरारे स्थानीय लोगों की चिंता बढ़ाने लगी है। लोगों में डर का माहौल भी है।

यह भी पढ़ेंः

Pervez Musharraf Death: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का दुबई में निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

हैदराबाद में लोन वुल्फ अटैक करने की बड़ी साजिश नाकाम, NIA ने किया खुलासा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here