हैदराबाद में लोन वुल्फ अटैक करने की बड़ी साजिश नाकाम, NIA ने किया खुलासा

लोन वुल्फ अटैक एक प्रकार का आतंकी हमले की रणनीति है। इसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा किया जाता है। इस प्रकार के हमलों में अक्सर अकेले हमला किया जाता है।

0
91
Terrorist Attack in Hyderabad top news
Terrorist Attack in Hyderabad top news

Terrorist Attack in Hyderabad: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हैदराबाद में होने वाले बड़े आंतकी साजिश का खुलासा किया। एनआईए ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ यूएपीए (UAPA) के तहत मामला भी दर्ज किया है। बता दें कि हैदराबाद में लोन वुल्फ अटैक की तैयारी हो रही थी। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ के बाद यह सामने आया कि इस हमले में ISI और लश्कर का भी हाथ है।

Terrorist Attack in Hyderabad
Terrorist Attack in Hyderabad

Terrorist Attack in Hyderabad: क्या है पूरा मामला?

Terrorist Attack in Hyderabad: एनआईए ने बताया कि इस साजिश में आरोपी जाहेद अपनी गैंग के साथ हैदराबाद में ब्लास्ट और लोन वुल्फ अटैक करने की तैयारी कर रहा था।जिसका मकसद लोगों के मन में आतंक पैदा कर करना था। एनआईए ने यह भी बताया कि जाहेद पाकिस्तान के इशारे पर भारत में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर सार्वजनिक जगहों को निशाना बनाने की योजना बना रहा था। इस मामले को लेकर एनआईए ने FIR में तीन लोगों के नाम लिखवायें हैं। जिसमें मोहम्मद जाहेद, माज़ हसन फारूक और समीउद्दीन शामिल हैं। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में बैठे हेंडर्लस के निर्देश पर कई युवकों को भर्ती करने का काम भी किया गया।

Terrorist Attack in Hyderabad
Terrorist Attack in Hyderabad

बता दें कि तीनों लोगों को यूएपीए (UAPA) के तहत हैदराबाद में आतंकी हमला करने की साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया है। आतंकी जाहेद को इससे पहले भी 2005 में आत्मघाती बम मामले में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन 2017 में उसे रिहा कर दिया गया था।

Terrorist Attack in Hyderabad: जाहेद के पास हैंड ग्रेनेड भी मिले जो पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स द्वारा सप्लाई किए गए थे। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स के कहने पर कई लोगों को भी भर्ती करने खबर है। इस साजिश के तहत सार्वजनिक जगहों पर हमला करने की तैयारी की जा रही थी। जिसके पीछे पाकिस्तान का हाथ था। बता दें कि पाकिस्तान की इस साजिश का खुलासा एनआईए द्वारा किया गया है। आतंकी जाहेद हैंड ग्रेनेड के साथ-साथ लगभग 4 लाख रुपए और मोबाइल भी बरामद किए गए हैं।

Terrorist Attack in Hyderabad: क्या होता है लोन वुल्फ अटैक ?

लोन वुल्फ अटैक एक प्रकार का आतंकी हमले की रणनीति है। इसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा किया जाता है। इस प्रकार के हमलों में अक्सर अकेले हमला किया जाता है। इस याजना के तहत कम हथियारों का इस्तेमाल कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को टारगेट कर नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया जाता है।

यह भी पढ़ें…

USA का बड़ा एक्‍शन, हवा में Chinese Spy Balloon को टुकड़े-टुकड़े कर गिराया

Parliament Budget Session: हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर संसद में जबरदस्त हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here