Himachal Congress Meeting Update: हिमाचल में CM पद को लेकर सस्पेंस बरकरार, विधायक दल की बैठक में नहीं बनी सहमति

0
77
Himachal Congress Meeting Update
Himachal Congress Meeting Update

Himachal Congress Meeting Update: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस किसे सीएम बनाने वाली है, इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई लेकिन सहमति नहीं बन पाई। देर रात तक हुई विधायक दल की बैठक में भी किसी नाम पर मुहर नहीं लग पाई। अब विधायकों ने पार्टी हाईकमान पर फैसला छोड़ दिया है। विधायकों ने सर्वसम्मति से सिंगल लाइन प्रस्ताव पास किया है। इसकी रिपोर्ट शनिवार को आलाकमान को सौंपी जाएगी। पर्यवेक्षक हाईकमान को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे जिसके बाद फैसला निकल पाएगा कि कौन हिमाचल में सीएम पद पर बैठेगा।

Himachal Congress Meeting Update: बैठक में नहीं हुआ फैसला

वहीं दूसरी तरफ समर्थक प्रतिभा सिंह को सीएम बनाने की मांग रख रहे हैं। शुक्रवार को शिमला होटल में हुई बैठक में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ प्रतिभा सिंह मौजूद रहे। लेकिन मीटिंग में किसी नाम पर फैसला नहीं हो सका।

किसे कितनी मिली सीट?

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 68 में से 40 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है वहीं भाजपा सत्ता से बाहर हो गई है। भाजपा को महज 25 सीटें मिली हैं। चुनाव परिणाम घोषित होने के साथ ही राज्य में चली आ रही परंपरा भी कायम रही है। क्योंकि यहां देखा जाता रहा है कि हर 5 साल में सत्तारूढ़ दल बदल जाता है। हिमाचल में यह इतिहास रहा है कि 1985 के बाद से अब तक जनता ने किसी भी पार्टी को लगातार 2 बार सत्ता की चाबी नहीं सौंपी है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here