पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर हरियाणा में कर्मचारियों का जबरदस्त विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने किया Water Cannon का इस्तेमाल

0
133
Haryana Old Pension Scheme
Haryana Old Pension Scheme

Haryana Old Pension Scheme: हरियाणा में पुरानी पेंशन योजन की बहाली को लेकर सरकार के खिलाफ पंचकुला में जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। राज्य में कर्मचारी सरकार से पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर अपनी आवाज उठा रहे हैं। सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को रोकने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार और आंसू गैस का इस्तेमाल किया है।

Haryana Old Pension Scheme
Haryana Old Pension Scheme

बता दें कि मुख्यमंत्री आवास के बाहर हजारों की संख्या में कर्मचारी पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कर्मचारियों की मांग है कि राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए। कर्मचारियों के जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Haryana Old Pension Scheme: हजारों की संख्या में कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

Haryana Old Pension Scheme: हरियाणा में आज यानी 19 फरवरी को 70 हजार से अधिक कर्मचारी एकत्रित हुए और पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर प्रदर्शन किया। पेंशन बहाली संघर्ष समिति के सदस्य प्रवीण देशवाल का कहना है कि राजस्थान में भी ओल्ड पेंशन स्कीम लागू हो चुकी है। बीजेपी की सरकार कर्मचारियों से बात तक नहीं करती है। हम अपना शांति पूर्ण प्रदर्शन जारी रखेंगे।

 Haryana Old Pension Scheme:
Haryana Old Pension Scheme

Haryana Old Pension Scheme: पेंशन बहाली समिति का कहना है कि विपक्ष में बैठे सांसद और विधायकों को भी पेंशन की सुविधा मिलती है लेकिन सरकारी कर्मचारियों को पेंशन बहाली के नाम पर गुमराह किया जा रहा है। पेंशन बहाली संघर्ष समिति ने चेतावनी भी दी है कि यदि राज्य में ओपीएस की बहाली नहीं की गई तो सरकार बदल दी जाएगी। कई राज्यों जैसे छत्तसीगढ़, राजस्थान, झारखंड, पंजाब आदि में पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया है। पूरानी पेंशन के अंतर्गत वेतन का 50 प्रतिशत पेंशन के रूप में कर्मचारियों को दिया जाता है।

यह भी पढ़ें…

बागेश्वर बाबा के भाई ने सामूहिक शादी में किया हंगामा, हाथ में कट्टा लिए दलित परिवार संग किया अभद्र व्यवहार

CM नीतीश के बयान पर बोले जयराम रमेश, “कांग्रेस ने बीजेपी से नहीं किया कभी समझौता”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here