CM नीतीश के बयान पर बोले जयराम रमेश, “कांग्रेस ने बीजेपी से नहीं किया कभी समझौता”

विपक्ष की एकता जरूरी है।- कांग्रेस नेता

0
120
Jairam Ramesh: जयराम रमेश और सीएम नीतीश कुमार(फाइल फोटो)
Jairam Ramesh: जयराम रमेश और सीएम नीतीश कुमार(फाइल फोटो)

Jairam Ramesh: देश में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए केंद्र की बीजेपी सरकार के अलावा विपक्षी पार्टियां भी अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है। विपक्ष में सभी की एकजुटता को लेकर मंथन देखने को मिल रहा है। शनिवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकजुटता पर बड़ बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस को अब आगे आना चाहिए और विपक्षी एकजुटता में देरी नहीं करनी चाहिए।

सीएम नीतीश के इस बयान के बाद कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विपक्षी एकजुटता पर अपना संदेश दिया है। नीतीश के बयान पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि हम उनके विचार का स्वागत करते हैं। कांग्रेस ने बीजेपी से कभी समझौता नहीं किया है।

Jairam Ramesh:कांग्रेस की प्रेस वार्ता
Jairam Ramesh:कांग्रेस की प्रेस वार्ता

Jairam Ramesh: विपक्षी एकता के लिए निकली थी भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि विपक्ष की एकता जरूरी है। इसी एकता के लिए कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी। उन्होंने कहा “हम अपनी भूमिका अच्छी तरह से जानते हैं। कांग्रेस एक मात्र पार्टी है, जिसने कभी बीजेपी से समझौता नहीं किया। हमारा एक ही चेहरा है और हम बीजेपी के सामने हैं।”

वहीं, विपक्षी एकता को लेकर जयराम रमेश ने कहा “भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सभी पार्टियों को न्योता दिया गया था। यात्रा के बाद परिवर्तन देखने को मिला है। अब इस यात्रा को लेकर ही अधिवेशन हो रहा है।” जयराम रमेश ने आगे कहा “मजबूत कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता संभव नहीं है। कई राज्यों में कांग्रेस गठबंधन में है।”

रायपुर में होगा कांग्रेस का 85वां पूर्ण अधिवेशन- कांग्रेस नेता
कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा “कांग्रेस ने पहले ही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान विपक्ष को एक साथ लाकर इसे बीजेपी के खिलाफ एक साझा लड़ाई बनाने की पहल की है।” उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने नीतीश कुमार के बयान का स्वागत किया है। उन्होंने कहा “हमारा काम बीजेपी की सीटें कम करना है।”

केसी वेणुगोपाल ने अधिवेशन को लेकर बताया कि कांग्रेस का 85वां पूर्ण अधिवेशन 26 फरवरी को रायपुर, छत्तीसगढ़ में होगा। इस सेशन का नाम ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ होगा। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और सोनिया गांधी मौजूद रहेंगे। यह सत्र आगामी 2024 के चुनाव की तैयारी भी है। इसमें भारत जोड़ो यात्रा के भी कार्यकर्ता शामिल होंगे।

यह भी पढ़ेंः

Bihar News: मां बनने के कुछ ही घंटे बाद मैट्रिक का एग्जाम देने पहुंची रुक्मिणी, लोगों ने किया जज्बे को सलाम

जोधपुर में वकील की सरेआम चाकू मारकर हत्या, हैरान कर देगा यह CCTV फुटेज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here