घरेलू कलह से परेशान बुजुर्ग ने Ganga पर बने हामिद सेतू से लगाई छलांग, मौत के डर से 18 घंटे तक पुल से रहा लटका

0
423
Ganga
Ganga hameed Setu

Ganga: पारिवारिक कलह से परेशान होकर एक 65 वर्षीय बुजुर्ग ने खुदकुशी करने की सोची और हमीद सेतू से गंगा में छलांग लगा दी। खौफनाक कदम उठाने के बाद जब जान पर बन आई तो बुजुर्ग ने गंगा ब्रिज (Ganga Bridge) से निकले सरिये के सहारे खुद को बचाने की कोशिश की। जिंदगी और मौत से जूझते हुए वह लगभग 18 घंटे तक पानी में लटका रहा।सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसकी जान बचाई।

hameed setu 1
Hameed Setu on River Ganga

Ganga: मजदूरों ने दी पुलिस को सूचना

नव निर्मित गंगा (Ganga Bridge) ब्रिज पर काम कर रहे मजदूरों ने उसे देखा, तो आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस के अनुसार परेदसी नामक 65 साल का बुजुर्ग दिलदार नगर का रहने वाला है।वह घरेलू कलह से तंग आकर गंगा नदी पर बने हमीद सेतू पर पहुंचा।

यहां आकर उसने आवेश में पुल से छलांग लगा दी, लेकिन बाद में मौत के डर से बचने को उसने गंगा ब्रिज के पिलर से निकले छड़ को पकड़कर अपनी जान बचाई। इस दौरान वह करीब18 घंटे तक पानी में लटका रहा। अगले दिन नव निर्मित गंगा ब्रिज पर काम कर रहे मजदूरों की निगाह पड़ी तो इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे कांस्टेबल रोहित सिंह ने स्‍थानीय नाविकों की मदद से उसे यहां से बाहर निकाला।

तकरीबन 18 घंटे बाद गंगा नदी से बाहर निकालने के बुजुर्ग को खिलाया गया। उसे 108 एम्बुलेंस से अस्पताल लाया गया। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों द्वारा घटना क्रम का वीडियो बना लिया गया। बुजुर्ग परदेसी खरवार ने बताया कि परिवारिक कलह से परेशान हूं एक बार और जहर भी खा चुका हूं।

मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। सूचना पाकर परदेसी के पुत्र सुनील अपने सहयोगी के साथ पहुंचा। जहां से उनको समझा बुझा कर वापस घर भेजा गया। फिलहाल बुजुर्ग परदेसी स्‍वथ्‍य हैं और अपने घर चलें गए। वहीं उन्‍हें बचाने में सराहनीय प्रयास के लिए कांस्टेबल रोहित सिंह की खूब चर्चा हो रही है।

अयोध्या में तैनात होगी एसटीएफ की नई यूनिट

प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के मकसद से पुलिस की कई यूनिटों में 900 नए पद बनाए गए हैं। फिलहाल उपलब्ध पुलिस बल से इन नई यूनिटों में तैनाती की जाएगी। इसी क्रम मेंअयोध्या में एसटीएफ की नई यूनिट तैनात होगी। विभाग ने एटीएस में भी 68 पद बढ़ाए जबकि गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा के लिए 61 पद बढ़ाए गए। हर जिले में फिंगरप्रिंट यूनिट के लिए 300 पद बनाए गए हैं। इंटेलिजेंस में 170 और साइबर क्राइम में 158 पर बनाए गए हैं,जबकि 8 हवाई अड्डों के लिए 147 नए पद बनाए गए हैं।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here