Earthquake in Jabalpur: जबलपुर में सुबह दर्ज किए गए भूकंप के तेज झटके, पाकिस्तान में भी कांपी धरती

0
186
Earthquake in Delhi
Earthquake in Delhi

Earthquake In Jabalpur: मध्य प्रदेश स्थित जबलपुर में मंगलवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। सुबह 8.47 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। झटके हल्के थे और जानमाल के नुकसान या किसी के हताहत होने की सूचना सामने नहीं आई है। भूकंप का केंद्र जबलपुर से 35 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है। भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है। बता दें कि जबलपुर भूकंप को लेकर संवेदनशील जोन में माना जाता है। यहां अक्सर झटके महसूस किए जाते हैं। इसके पहले 21 जून 2022 को भी लगभग 3.4 की तीव्रता से भूकंप दर्ज किया गया था।

Earthquake In Jabalpur: पाकिस्तान में भी दर्ज किए गए भूकंप के तेज झटके

पाकिस्तान में आज तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप करीब 1:15 बजे दर्ज किया गया है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 मापी गई है। भूकंप की गहराई जमीन से 120 किमी नीचे बताई गई है। भूकंप इस्लामाबाद में पाकिस्तान के 303km NNW में दर्ज किया गया है। वहीं भूंकप से किसी भी तरह के कोई नुकसान की खबर नहीं आई है।

इसके पहले पाकिस्तान में बुधवार को रात करीब 2 बजकर 24 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.1 दर्ज की गई थी। फिलहाल जानमाल के नुकसान को लेकर कोई खबर नहीं थी। तब एक ही हफ्ते में 3 बार अलग-अलग जगह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। तब रावलपिंडी और खैबर पख्तूनख्वा के कुछ हिस्सों में 2 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here