Earthquake In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में भूकंप के तेज झटके से कांपी धरती, 4.8 मापी गई तीव्रता

0
221
Earthquake in Delhi
Earthquake in Delhi

Earthquake In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कई इलाकों में आज सुबह तेज भूंकप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप सुबह करीब 5.28 बजे दर्ज किया गया है। भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का केंद्र अंबिकापुर से 65 किमी दूर जमीन से 10 किमी अंदर बताया जा रहा है। भूंकप से किसी भी तरह के कोई नुकसान की खबर नहीं आई है।

Earthquake In Chhattisgarh: अगस्त महीने में 3 बार महसूस किए गए थे भूंकप के तेज झटके

बता दें कि इसके पहले 4 अगस्त 2022 को छत्तीसगढ़ में भूंकप के तेज झटके महसूस किए गए थे। अगस्त में एक महीने में 3 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। सरगुजा के संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर और उदयपुर के साथ सूरजपुर, कोरिया जिले में भी कुछ जगहों पर भूकंप का झटका लगा। भूंकप 3 से 4 सेकंड के लिए महसूस किया गया था। भूंकप आने पर सभी अपने घर से बाहर निकल गए थे।

वहीं छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के कोरिया जिले के चरचा में भूकंप के झटके अगस्त महीने में ही महसूस किए गए थे। रात में महज 2 सेकेंड के इस झटके का एहसास ज्यादातर लोगों को नहीं हुआ था। लेकिन जमीन हिलने की वजह से कोल माइंस का गोफ गिर गया था। जहां हादसा हुआ, वहां आस-पास करीब 15 मजदूर काम कर रहे थे, जिसमें से 5 घायल हो गए थे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here