Delhi: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, करीबी के घर मिले 2.82 करोड़ रुपये नकद और सोने के सिक्के

Delhi: केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर इन दिनों मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में कार्रवाई की जा रही है। एक के बाद एक जैन के कई ठिकानों पर ED लगातार छापेमारी कर रही है।

0
260
Delhi
Delhi: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किले बढ़ी, करीबी के घर मिले 2.82 करोड़ रुपये नकद और सोने के सिक्के

Delhi: केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर इन दिनों मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में कार्रवाई की जा रही है। एक के बाद एक जैन के कई ठिकानों पर ED लगातार छापेमारी कर रही है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार जैन के कई करीबियों के घर भी इस मामले को लेकर छापेमारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक ED ने सत्येंद्र जैन के करीबी के घर छापेमारी में 2.82 करोड़ रुपये नकद और 133 सोने के सिक्के जब्त किए हैं। जो कि 1.80 कालोग्राम वजन के हैं। इसे अपने कब्जे में लेकर ED आगे की जांच में जुटी हुई है।

Delhi: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किले बढ़ी, करीबी के घर मिले 2.82 करोड़ रुपये नकद और सोने के सिक्के
Delhi

बता दें कि सत्येंद्र जैन अभी पुलिस हिरासत में है। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में जैन को पेश किया गया था, जहां उन्हें 9 जून तक पुलिस हिरासत में ही रखा जाएगा। कोर्ट में जैन के वकील ने पूछताछ के समय जैन के साथ मौजूद रहने की इजाजत मांगी थी। इस पर कोर्ट ने परमिशन तो दी पर एक शर्त पर कि वो केवल पूछताछ को देख सकते हैं सुन नहीं सकते।

Delhi: केजरीवाल ने ट्वीट कर पीएम पर किया हमला

अपने मंत्री के मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सीएम केजरीवाल ने अपने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी पर वार करते हुए कहा कि पीएम पूरी ताकत से आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं। खास कर पंजाब और दिल्ली के, आपके पास सभी एजेंसियों की ताकत है और हमारे पास भगवान की ताकत है।

Delhi: जानिए क्या है पूरा मामला

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में AAP सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर कथित तौर पर 16 करोड़ रुपये से अधिक के गबन का आरोप है। उनके परिवार के साथ, जैन परिवार के दो अन्य लोग भी इस व्यापक साजिश का हिस्सा होने के चलते ED की जांच के दायरे में हैं।

Delhi: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किले बढ़ी, करीबी के घर मिले 2.82 करोड़ रुपये नकद और सोने के सिक्के
सत्येंद्र जैन

CBI और ED ने सत्येंद्र जैन पर जांच एजेंसियों को गुमराह करने के लिए अपनी दो बेटियों सहित अपने परिवार के सदस्यों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। कई रिपोर्ट में कहा गया है कि सत्येंद्र कुमार जैन, उनके परिवार और दोस्तों का दिल्ली की चार कंपनियों में नियंत्रण और हिस्सेदारी थी। दिल्ली सरकार का हिस्सा बनने से पहले जैन चार में से तीन फर्मों के निदेशकों में से एक थे।

संबंधित खबरें:

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री Satyendar Jain को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here