ED के 2 समन के खिलाफ सेशन कोर्ट पहुंचे सीएम केजरीवाल, 16 मार्च को होना है पेश

0
15

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की शिकायत पर निचली अदालत से जारी हुए 2 समन को चुनौती देते हुए सेशन कोर्ट का रुख किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी की शिकायतों पर अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की ओर से उन्हें जारी समन को भी चुनौती दी है। कोर्ट ने केजरीवाल को 16 मार्च को हाजिर होने का निर्देश दिया है। बता दें कि पूछताछ के लिए सीएम केजरीवाल के खिलाफ ईडी अब तक आठ समन जारी कर चुकी है।

केजरीवाल ने एडीशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (ACMM) दिव्या मल्होत्रा के आदेशों के खिलाफ सेशन कोर्ट का रुख किया है। जिन्होंने केजरीवाल को 16 मार्च को कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश दिया है। ED ने मजिस्ट्रेट कोर्ट में दो शिकायतें दायर की थीं जिसमें उन्हें जारी किए गए कई समन को नजरअंदाज करने के लिए केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गई थी।

हाल ही में सीएम केजरीवाल ईडी द्वारा उन्हें भेजे गए समन को “अवैध” बताया था। आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर विपक्षी दलों को खत्म करने और सरकारें गिराने का आरोप लगाया था। ईडी के मुताबिक, एजेंसी इस मामले में शराब नीति के निर्माण, इसे अंतिम रूप देने से पहले हुई बैठकों और रिश्वतखोरी के आरोपों जैसे मुद्दों पर केजरीवाल का बयान दर्ज करना चाहती है। बता दें कि इसी मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप नेता संजय सिंह जेल में हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here