Delhi Riots: दिल्‍ली में दंगा भड़काने की साजिश? हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर हमला, मौके पर RAF के 200 जवान तैनात, घटना पर गृह मंत्रालय की सीधी नजर

हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव किया गया और कांच की बोतलें फेंकी गई। मौके पर खड़ी गाडि़यों को आग के हवाले कर दिया गया, तोड़-फोड़ और आगजनी की गई। इस दौरान कई पुलिस के जवान भी घायल हो गए।

0
473
Delhi Jahangirpuri Violence
Delhi Jahangirpuri Violence

Delhi Riots: दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई। हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव किया गया और कांच की बोतलें फेंकी गई। मौके पर खड़ी गाडि़यों को आग के हवाले कर दिया गया, तोड़-फोड़ और आगजनी की गई। इस दौरान कई पुलिस के जवान भी घायल हो गए। यह घटना शाम करीब 6 बजे की बताई जा रही है। फिलहाल जहांगीरपुरी में तनाव बनी हुई है। इलाके में RAF के 200 जवान तैनात किए गए हैं।

जांच के लिए दिल्‍ली पुलिस ने 10 टीमों का गठन किया है। गृह मंत्रालय लगातार नजर बनाए हुए है। दिल्‍ली पुलिस, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं एलजी अनिल बैजल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। दिल्‍ली सटे राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था को सर्तक कर दिया गया है।

Delhi Riots: हनुमान जयंती शोभा यात्रा पर कांच की बोतलों एवं पत्‍थरों से हमला

दिल्‍ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के उपलक्ष्‍य में शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान मस्जिद के पास कुछ उपद्रवी तत्‍वों ने इस शोभा यात्रा पर पत्‍थरों और कांच की बोतलों से हमला कर दिया। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि इस दौरान मस्जिद की छत से पत्‍थरों और कांच की बोतलों से हमला किया गया।

जहांगीरपुरी के सी ब्‍लॉक से सैकड़ों की संख्‍या में मुस्लिम समुदाय के लोग सामने आ गए। उनमें से कुछ के हाथों में तलवारें भी थीं। उपद्रवियों ने पास खड़ी गाडि़यों में आग लगानी शुरू कर दी और उसके सीसे तोड़ने शुरू कर दिए। इसके बाद शोभा यात्रा में भगदड़ मच गई। लोग जान बचाकर भागने लगे। इस भागदौड़ में शोभा यात्रा में शामिल लोगों के साथ साथ दो पुलिस के जवान भी घायल हो गए।

Delhi Riots
Delhi Riots

Delhi Riots: Jahangirpuri में तनाव, स्थिति नियंत्रण में

दिल्‍ली के पुलिस कमिश्‍नर ने बताया कि जहांगीरपुरी में अब हालात नियंत्रण में है। जांच के लिए 10 दलों का गठन कर दिया गया है। दिल्‍ली पुलिस के जवान इलाके में गश्‍त लगा रहे हैं। गृह मंत्रालय इस घटना पर लगातार नजर बनाए हुए है। दिल्‍ली की जहांगीरपुरी में दंगा भड़काने की घटना के बाद जेएनयू के बाहर भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी गई है। पड़ोसी राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था को सतर्क कर दिया गया है।

हनुमान जन्‍मोत्‍सव पर निकाली गई शोभा यात्रा पर जिस तरीके से पत्‍थराव किया गया ठीक उसी तरह की घटना देश के कई इलाकों में रामनवमी के अवसर पर निकाली गई शोभा यात्रा के दौरान भी हुई थी। बहरहाल दिल्‍ली पुलिस लोगों से लगातार शांति बनाए रखने की अपील कर रही है।

दिल्‍ली में हुए दंगों से जुड़ी खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here