Delhi में भी 22 जनवरी को होगी आधे दिन की छुट्टी, LG ने दी मंजूरी

0
16

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है और पूरे देश में जोर-शोर से तैयारी चल रही है। कई राज्यों में इस दिन की छुट्टी का ऐलान पहले ही कर दिया गया है और कई राज्यों में आधे दिन का अवकाश घोषित किया गया है। शनिवार को दिल्ली भी आधे दिन के अवकाश वाले राज्यों की सूची में शामिल हो गया है। छुट्टी का प्रस्‍ताव मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से भेजा गया था, जिसे दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने मंजूरी दे दी। दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के बीच 22 जनवरी को आधे दिन यानी दोपहर 2:30 बजे तक सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की मंजूरी दे दी।

कई राज्‍यों में सरकारों ने अपने-अपने राज्‍यों में छुट्टी का ऐलान किया है। इनमें महाराष्ट्र तथा केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ है और पुडुचेरी ने 22 जनवरी को पूरे दिन का सरकारी अवकाश घोषित किया है। गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, त्रिपुरा और हरियाणा में सोमवार को कार्यालय एवं संस्थान आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए UP सरकार ने पूरे प्रदेश में 22 जनवरी को छुट्टी घोषित कर दी है। योगी सरकार ने इस दिन सभी सरकारी कार्यालय व स्कूलों में छुट्टी रहने के आदेश दिए हैं। योगी सरकार ने अयोध्या आने वाले लोगों के लिए काफी सख्त व्यवस्था कराई है। अयोध्या में आज से बाहरी लोगों के आवागमन को बंद कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here