‘ब्रह्मोस’ मिसाइल (BrahMos Missile) लखनऊ में बनाई जाएगी। इससे लगभग 5 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही लखनऊ में हर घर में पीएनजी गैस उपलब्ध कराने का लक्ष्य भी रखा गया है। उपरोक्‍त घोषणा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में की है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में 1700 करोड़ रुपये की 180 परियोजनाओं का उद्धाटन-शिलान्‍यास किया।

एक दिवसीय दौरे पर आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) लखनऊ पहुंचे। लखनऊ में रक्षा मंत्री ने करीब 1700 करोड़ रुपए की लागत वाली विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने तय किया है कि ‘ब्रह्मोस’ मिसाइल (BrahMos Missile) लखनऊ में बनाई जाएगी। सीएम ने अनुमान लगाया है कि इससे 5 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही लखनऊ में हर घर में पीएनजी(PNG) गैस उपलब्ध कराने का लक्ष्य भी रखा गया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है। लखनऊ को ‘नम्बर वन’ शहर बनाने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं।

बता दे कि देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का मंगलवार को लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया। एयरपोर्ट पर स्वागत करने वाले नेताओं में प्रदेश सरकार के मंत्रियों समेत लखनऊ की महापौर और भाजपा के पदाधिकारीगण मौजूद रहें। एयरपोर्ट से राजनाथ सिंह चौक के लिए रवाना हो गए। जहां ज्योतिबा फुले मल्टी लेवल पार्किंग पार्क में करीब 1700 करोड़ की 180 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकर्पण किए। इसके बाद गोमती नगर विस्तार स्थित सीएमएस स्कूल में पूर्व राज्यपाल और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दिए।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने तय किया है कि ‘ब्रह्मोस’ मिसाइल लखनऊ में बनाई जाएगी। योगी जी का अनुमान है कि इससे करीब 5 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। लखनऊ में हर घर में पीएनजी गैस उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है।

वहीं मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रक्षा मंत्री जी के नेतृत्व में 1700 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। इसमें से शिलान्यास 396 करोड़ का हुआ, बाकी 1313 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया गया है। यह बदलते लखनऊ की तस्वीरें है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश आज दुनिया की छठी अर्थव्यवस्था है। पहले यूपी अराजकता और गुंडागर्दी का शिकार रहा, हर तीसरे दिन दंगा होता था। 2012 से 2017 के बीच सरकारी संपत्ति लूटी जाती थी। 2016 -17 में 14वें स्थान पर था आज हम तीसरे स्थान पर हैं। कोरोना काल में पांच हजार करोड़ की सैमसंग यूनिट स्थापित की और 66 हजार करोड़ का निवेश हुआ। उत्तर प्रदेश देश में नंबर दो अर्थव्यवस्था बन गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here