सोनभद्र को CM Yogi ने दी 414 करोड़ की सौगात… बोले, “विकास में बाधा डाल रहा विपक्ष”

CM YOGI: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार (16 जून) को सोनभद्र के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने 414 करोड़ की 217 विकास परियोजनाओं की सौगात दी।

0
17
CM Yogi In Sonbhadra
CM Yogi In Sonbhadra

CM YOGI: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार (16 जून) को सोनभद्र के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने 414 करोड़ की 217 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। सीएम इन दिनों विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं और प्रदेशवासियों को कई परियोजनाओं की सौगात देने में लगे हुए है। वे लोगों के बीच पहुंचकर उनकी उम्मीदों को पूरा करने के वादे कर रहे हैं। बता दें, सोनभद्र पहुंचे सीएम योगी ने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि जाति और मजहब की राजनीति करने वालों ने जनता का शोषण किया। इन मामलों में उलझा कर उन्होंने लोगों को विकास की राह से उतार दिया। लोगों को उनकी इस भावना का पता चल चुका है।

CM YOGI ने मोदी सरकार के 9 साल पर की बात

सीएम योगी ने कहा कि ‘केंद्र सरकार के नौ साल पूरा होने के अवसर पर हम आपके सामने उपस्थित हैं।’ इस दौरान उन्‍होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि आज सोनभद्र अपने नाम की तरह सोने का बनने जा रहा है।

देश में आज मेडिकल कालेज, महाविद्यालय, इंटर कालेज, सड़क का विकास, रोजगार के साथ ही हर गरीब को शासन की सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है। आज हर व्‍यापारी सुकून से कारोबार कर रहा है। प्रदेश में अब अपराधियों का स्थान जेल है। इस दौरान सूर्यप्रताप शाही, रवींद्र जायसवाल, संजीव गोंड, पकौड़ी लाल कोल, राधिका पटेल, विनीत सिंह सहित कई भाजपा नेता व पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

साथ ही, मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमें सोनभद्र जिले को सोनांचल के तौर पर विकसित करना है। सोनभद्र को यूपी का नंबर वन जिला बनाने के लिए सरकार काम कर रही है। यह बात विपक्ष को रास नहीं आ रहा है। नकारात्मक राजनीति होने वाले विकास की संभावनाओं पर बाधा पैदा कर रही है। विपक्ष विकास में बाधा डाल रहा है।

किन परियोजनाओं का किया गया शिलान्यास?

आईटीआई राबर्ट्सगंज व दुद्धी में आधुनिक कार्यशाला व प्रशिक्षण कक्ष, राजकीय हाईस्कूल खरहरा, कुसुम्हा, मऊकला, मारकुंडी घाटी, सुकृत, डायट परिसर में बाउंड्रीवाल व सुंदरीकरण, शिवद्वार मंदिर के पर्यटन स्थल के लिहाज से विकास कार्य, राजकीय प्रक्षेत्र ओबराडीह में हाईटेक वेजिटेबल सीडलिंग प्रोडक्शन इकाई, लोढ़ी में सोन ईको प्वाइंट पर सुंदरीकरण आदि।

किन परियोजनाओं का किया गया लोकार्पण?

राजकीय महाविद्यालय बभनी, हाथीनाला, बभनी, पिपरी, मांची, शाहगंज, करमा, घोरावल व महिला थाने में बैरक व विवेचना कक्ष, घोरावल में हाईटेक वेजिटबेल सीडलिंग प्रोडक्शन इकाई, बसुहारी पंप नहर परियोजना, 70 कंपोजिट विद्यालय में टैब लैब, पर्यटन विभाग के वे फाइंडिंग एवं ट्रैफिक साल्यूशन आदि।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here