दीवाली से पहले ‘रामलला’ के दर्शन करेंगे CM Kejriwal, यूपी चुनाव पर होगी नजर…

0
339
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Uttar Pradesh में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और इस कारण सभी पार्टियां लोगों का दिल जीतना चाहती हैं। राज्‍य के अगामी चुनावों में इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरी मजबूती से चुनाव लड़ रही है। इसी के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal 26 अक्‍टूबर को अयोध्‍या पहुंचेंगे। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिवाली के पहले अयोध्‍या पहुंचकर भगवान राम लला के दर्शन करेंगे।

सितंबर के महीने में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री Manish Sisodia भी भगवान रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे थे। साथ ही उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अयोध्या में रसिक पीठ, जानकी घाट और बड़ा स्थान पर जाकर साधु-संतों का आशीर्वाद भी लिया था। इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी के राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) भी थे।

आम आदमी पार्टी के बात करें तो दिल्ली में दोबारा सत्ता में आने के बाद अब पार्टी दूसरे राज्यों में भी अपना विस्‍तार करना चाहती है। 2022 की शुरूआत में पांच राज्यों में चुनाव हैं और मुख्य तौर पर आम आदमी पार्टी की नजर उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड पर है। पंजाब की बात करें तो सी वोटर के सर्वे के अनुसार आम आदमी पार्टी की सत्ता राज्य में आ रही है। वहीं उत्तरप्रदेश में पार्टी अपने आप को स्थापित करने की पूरी कोशिश कर रही है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह हर मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की सरकार को घेरते रहते हैं। अरविंद केजरीवाल ने 2014 में लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश से ही लड़ा था। वो वाराणसी की सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ खड़े हुए थे लेकिन उनकी हार हुई थी।

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली सरकार ने लिया Chhath Puja बैन पर U-Turn, BJP ने किया Arvind Kejriwal पर तंज

Chhath Puja 2021: Manoj Tiwari हुए घायल, छठ पूजा बैन को लेकर Arvind Kejriwal के घर के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here