Chhattisgarh News: Kawardha में लगेगा 108 फीट का भगवा झंडा, Bemetara से निकली हजारों की भीड़

0
1109
Bemetara Bhagwa Raily

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के निर्देश पर योगेश तिवारी के नेतृत्व में हजारों की संख्या में लोग भगवा झंडा को Kawardha लेकर जा रहे हैं। बेमेतरा जिले में भी गाजे-बाजे के साथ लोग दर्जनों कार रैली निकालकर कवर्धा पहुंच रहे हैं। बेमेतरा के घड़ी चौक पर इन लोगों का स्वागत फटाके के साथ किया गया। इसके बाद यह कवर्धा के लिए निकले जहां पर 108 फीट के झंडे को सनातन धर्म के लोग कवर्धा में लगाएंगे। हजारों की संख्या में लोग कवर्धा जा रहे हैं।

क्या हुआ था कवर्धा में

बता दें कि कवर्धा में बीते 3 अक्टूबर को सांप्रदायिक हिंसा हुई थी। हिंसा के मामले में सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया गया था। मालूम हो कि कवर्धा में धार्मिक झंडा लगाने से शुरू हुए बवाल के बाद बड़ी संख्या में दो समुदाय के लोग सड़क पर लाठियां, रॉड और डंडे लेकर निकल आए और घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी। कई बस्तियों में बढ़ते हंगामे और हिंसा के बाद पुलिस को लाठी चार्ज तक करना पड़ा था। जिसके बाद हिंदू संगठनों ने कवर्धा-जबलपुर नेशनल हाईवे पर चक्काजाम भी किया था।

विश्व हिंदू परिषद का जिला प्रशासन पर आरोप

उपद्रव के चलते प्रशासन ने हालात सामान्य होने तक कवर्धा में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था। वहीं विश्व हिंदू परिषद ने दो पक्षों में हुए विवाद के बाद पुलिस कार्रवाई पर नाराजगी जताई थी। जिसके बाद कवर्धा बंद का आह्वान किया गया था। विहिप का आरोप था कि पुलिस ने इस मामले में पीड़ित पक्ष को ही पीटा और उसके इलाज में देरी की।

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh News: नगर निकाय चुनाव में टिकट न मिलने पर BJP नेत्री ने किया हंगामा, देखें VIDEO

Chhattisgarh News: भारत माला परियोजना को लेकर BJP के आरोपों को कांग्रेस ने बताया गलत, कहा- भू-अर्जन का काम रमन सरकार में हुआ था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here