Chhattisgarh Election 2023: सुकमा जिले में DRG और नक्सलियों के बीच गोलीबारी , वोटिंग में अड़ंगा डालने की हुई कोशिश

0
62

Chhattisgarh Election 2023 : छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण के मतदान किये जा रहे हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने दहशत का माहौल बनाने की कोशिश की है। मीडिया सूत्रों के अनुसार, नक्सलियों और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व फोर्स (DRG) के जवानों के बीच गोलियां चली हैं। यह घटना दुरमा और बंडा के जंगलों की बताई जा रही है। बता दें, नक्सलियों ने मतदान केंद्र के बाहर तैनात किए गए सिपाहियों पर फायरिंग की है। जिसका जवाब जवानों ने भी फायरिंग से दिया है।

एसपी किरण चौहान ने मीडिया को बताया कि डीआरजी के जवानों ने नक्सलियों को मतदान केंद्र से खदेड़ दिया है और अभी वहां पर स्थिति नियंत्रण में है।

Chhattisgarh Election 2023 : IED ब्लास्ट में हुआ एक जवान घायल

वहीं दूसरी ओर सुकमा जिले के तोंडामरका के पास हुए आईईडी ब्लास्ट में एक जवान के घायल होने की खबर आ रही है। यह जवान 206 कोबरा बटालियन का है। इस बटालियन की टीम एरिया का निरीक्षण करने गई थी, उसी दौरान ब्लास्ट हुआ। इस धमाके में जवान का पैर जख्मी हो गया, जिसके बाद उसे प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया। मिली जानकारी के मुताबिक जवान श्रीकांत अब खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

Chhattisgarh Election 2023 : CRPF के हेड कांस्टेबल हुए थे घायल

सुकमा जिले में जगह-जगह पर नक्सली फायरिंग कर रहे हैं। नक्सली पहले से ही चुनावों का विरोध करते आ रहे हैं। बता दें, नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर फायरिंग की थी । इस हमले में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के कोबरा बटालियन के प्रधान आरक्षक जख्मी हो गए थे।
पुलिस ने मीडिया को बताया, “सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डब्बाकोंटा गांव में स्थित सीआरपीएफ शिविर में नक्सलियों ने फायरिंग की, जिसमें वहां मौजूद कोबरा बटालियन के हेड कांस्टेबल जख्मी हो गए।”

मिली जानकारी के अनुसार घटना के वक्त जवान डब्बाकोंटा गांव में सुरक्षाबलों के शिविर के बाहर तैनात था। तभी नक्सलियों ने नजदीकी पेंटागांव की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here