CHANDIGARH MAYOR ELECTION : BJP की जीत पर AAP के गंभीर आरोप, अरविन्द केजरीवाल ने कहा-‘इन्होंने गुंडागर्दी से चुनाव जीता…’

0
25

CHANDIGARH MAYOR ELECTION : चंडीगढ़ मेयर चुनावों में बीजेपी को जीत हासिल हुई है। बीजेपी की जीत पर AAP और कांग्रेस ने भाजपा पर चीटिंग का आरोप लगाया और इसे लोकतंत्र की हत्या कहा। प्रेस मीट के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं AAP एक अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी की जीत पर आरोप लगाते हुए कहा, “आज लोकतंत्र के लिए काला दिन है जिस तरह से इन्होंने (BJP) गुंडागर्दी करके सारे आम बेईमानी करके चंडीगढ़ मेयर चुनाव में अपना मेयर बनाया है और उनकी यही बेईमानी वीडियो में कैप्चर हो गई। पूरा देश आज वो वीडियो सोशल मीडिया पर देख रहा है।….मुद्दा ये है कि इन्होंने गुंडागर्दी करके ये चुनाव जीता। अगर इसे पूरे देश ने मिलकर नहीं रोका गया तो आने वाले समय में ये देश के लिए बहुत खतरनाक है…”।

चुनाव में हार के बाद आप पार्टी और कांग्रेस पार्टी के पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने बवाल मचाया और कुछ पार्षद रोते हुए भी नजर आए। आरोप-प्रत्यारोप की इस जुबानी जंग के बीच आम आदमी पार्टी ने मेयर चुनाव के इस फैसले को अदालत में चुनौती देने की बात कही है।

बताया जा रहा है कि संभावित 36 वोटों में से 16 वोट बीजेपी के मनोज सोनकर को हासिल हुए और वे मेयर चुने गए। आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार को 12 वोट मिले और वे दूसरे स्थान पर रहे।

इसके अलावा, आठ वोटों को “अमान्य” माना गया, जिसके बाद AAP ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए गंभीर आरोप लगाए। इसके साथ ही अल्पसंख्यक सेल के सदस्य – पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह पर मतपत्रों को अमान्य करार देने का आरोप लगाया गया।

यह भी पढ़ें:

Bihar Politics : CM नीतीश कुमार पर प्रशांत किशोर का बड़ा जुबानी हमला, कहा-‘ये आदमी चतुर नहीं बल्कि धूर्त है, जनता को…’

रांची में अपने आवास पर पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, विधायकों के साथ की बैठक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here