Surat में केमिकल टैंकर में रिसाव, 6 लोगों की मौत

0
564
Surat Tanker Leaked
Surat Tanker Leaked

सूरत (Surat) में आज सुबह सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां पर सचिन जीआईडीसी (Sachin GIDC) इलाके में एख केमिकल टैंकर से गैस रिसाव होने से 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं दो दर्जन से भी अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को पास के ही अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। मिली खबर के अनुसार टैंकर का ड्राइवर सड़क किनारे नाले में रसायन गिरा रहा था। उसी समय गैस लीक हो गई, जिसकी चपेट में आकर 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई।

Surat में मिल के सामने सो रहे थे मजदूर

 Surat Gas leaked
Surat Gas leaked

घटना में जान गवाने वाले मजदूर प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग कंपनी में काम करते थे जिस समय यह हादसा हुआ वे मिल के बाहर सो रहे थे। खबर के अनुसार अज्ञात टैंकर ड्राइवर खाड़ी में जहरीला केमिकल डाल रहा था। खाड़ी के सामने ही मिल है। पुलिस घटनास्थ्ल पर पहुंच चुकी है। मामले की जांच चल रही है। ड्राइवर पकड़ा गया है या नहीं इसे लेकर कोई पुष्टी नहीं हुई है।

Surat गैस लीक में 20 मजदूर घायल

surat 2 1

घायल होने वाले मजदूरों की संख्या 20 बताई जा रही है। कई लोगों को वेंटिलेटर पर रखा गया है। खबर है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

सूरत नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग को सुबह करीब 4.25 बजे घटना की सूचना मिली। जहरीला धुआं सांस लेते समय शरीर में जाने से करीब 25-26 मजदूर बेहोश हो गए थे, यह धुआं कारखाने के पास खड़े एक टैंकर से निकल रहा था।

उन्होंने आगे कहा कि जदूरों को ‘न्यू सिविल हॉस्पिटल’ में भर्ती कराया गया है। सिविल अस्पताल के रेजिडेंट चिकित्सा अधिकारी ओंकार चौधरी ने कहा, ‘छह मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 22 अन्य का इलाज चल रहा है।’

अन्य खबरों के लिए आप https://apnnews.in/ के साथ बने रहिए।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here