Bihar Bridge Robbery: Rohtas जिले में 500 टन का पुल हुआ चोरी, फिल्‍म ‘स्‍पेशल 26’ की तर्ज पर हुई डकैती

आपको जानकर हैरानी होगी कि चोरों ने बिहार सिंचाई विभाग के अधिकारी होने का नाटक कर चोरी की घटना को अंजाम दिया।

0
307

Bihar Bridge Robbery: बिहार के Rohtas जिले में चोरों ने दिन दहाड़े एक ऐसी डकैती को अंजाम दिया है। जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है। दरअसल रोहतास में आरा-सोन नहर के पार चोरों के एक गिरोह ने 50 साल पुराने पुल को चोरी किया है। बता दें कि चोरी हुए इस लोहे की पुल की लंबाई 60 फीट थी। ग्रामीणों के अनुसार, स्थानीय अधिकारियों और निवासियों की मदद से तीन दिनों में लूट को अंजाम दिया गया।

Bihar Bridge Robbery
Bihar Bridge Robbery

Bihar Bridge Robbery: चोर बने सिंचाई विभाग के अधिकारी

आपको जानकर हैरानी होगी कि चोरों ने बिहार सिंचाई विभाग के अधिकारी होने का नाटक कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। उन्‍होंने पुल को खींचने के लिए गैस कटर, जेसीबी और अन्य प्रकार के उपकरणों का भी इस्तेमाल किया और तीन दिनों में स्क्रैप मेटल को हटा दिया। बता दें कि रातों-रात 500 टन के पुल के गायब हो जाने की घटना को देख ग्रामीण दंग रह गए।

Bihar Bridge Robbery: 1972 में बना था पुल

पुल 1972 में आरा-सोन नहर के ऊपर अमियावर गांव में बनाया गया था। पुल का स्टील खराब होने के कारण स्थानीय लोग बगल के कंक्रीट पुल का उपयोग कर रहे हैं। मामले को लेकर जूनियर इंजीनियर अरशद कमल शमशी ने कहा है कि उन अज्ञात चोरों के खिलाफ सिंचाई विभाग की ओर से FIR दर्ज की गई है।

3Bihar Bridge Robbery
Bihar Bridge Robbery: अरशद कमल शमशी

वहीं नासरीगंज के SHO सुभाष कुमार ने कहा है कि अज्ञात चोरों के स्केच बनाने की प्रक्रिया चल रही है और स्क्रैप डीलरों को भी सतर्क कर दिया गया है कि अगर कोई ऐसी किसी भी प्रकार की सामग्री लेकर आता है तो उन्‍हें इसके बारे में जानकारी दी जाए।

1Bihar Bridge Robbery

बता दें कि यह खबर सामने आने बाद सोशल मीडिया यूजर्स इसको लेकर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई लोग तो यह खबर सुनकर स्तब्ध हो गए तो वहीं कुछ यूजर्स को यकीन ही नहीं हो रहा कि चोर 500 टन का पूरा ब्रिज कैसे चुरा सकते हैं?

शुभम दत्त नाम के ट्विटर यूजर ने मिर्जापुर वेब सीरीज का फेमस डायलॉग शेयर कर इस चोरी की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here