Bengal Panchayat Election Results 2023|Live Updates: ग्राम पंचायत की 3,285 सीटों पर TMC आगे

Bengal Panchayat Election Results 2023|Live Updates: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है।यहां की ग्रामीण इलाकों की लगभग 73,887 सीटों के लिए 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों के भाग्‍य का फैसला आज होना है।

0
37
Bengal Panchayat Election Results 2023 | Live Updates top news
Bengal Panchayat Election Results 2023

Bengal Panchayat Election Results 2023|Live Updates: टीएमसी के लिए अच्‍छी खबर है। ग्राम पंचायत की 3,285 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।भाजपा को 678 सीटों पर बढ़त मिली है। सीपीएम 508, कांग्रेस 154 सीटों पर आगे चल रही है।
पंचायत समिति की 261 सीटों पर टीएमसी आगे चल रही है।बीजेपी, कांग्रेस और सीपीएम का अभी खाता भी नहीं खुला है। कमोबेश यही हाल जिला परिषद की सीटों का भी है। जिला परिषद की 928 सीटों में 10 पर आए रुझानों में टीएमसी आगे चल रही है।बीजेपी-कांग्रेस का खाता नहीं खुल पाया है।

पश्चिम बंगाल में चल रही मतगणना में टीएमसी लगातार बढ़त बनाए हुए है। पार्टी ग्राम पंचायत की 2548 सीटों पर आगे है, जबकि बीजेपी को 21 सीटों पर बढ़त बनाई है।पंचायत समिति की 261 सीटों पर टीएमसी आगे चल रही है।बीजेपी, कांग्रेस और सीपीआई का अभी खाता भी नहीं खुला। यही हाल जिला परिषद की सीटों में भी देखने को मिल रहा है। जिला परिषद की 928 सीटों में 22 पर आए रुझानों में टीएमसी आगे चल रही है। बीजेपी-कांग्रेस का खाता नहीं खुल सका है।

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है।यहां की ग्रामीण इलाकों की लगभग 73,887 सीटों के लिए 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों के भाग्‍य का फैसला आज होना है।

Bengal Panchayat Election Results 2023|Live Updates: राज्‍यपाल का बड़ा बयान- हिंसा करने वाले बख्‍शे नहीं जाएंगे

Bengal Panchayat Election Results 2023|Live Updates: देश की राजधानी दिल्ली से वापिस लौटने के बाद राज्यपाल सीवी. आनंद बोस ने कहा, ” पश्चिम बंगाल में बढ़ती हिंसा के खिलाफ अनवरत लड़ाई जारी रहेगी। जो लोग हिंसा करते हैं, वे जिस दिन पैदा होंगे, उसी दिन उन्हें सजा दी जाएगी। सभी अधिकारी गुंडों और कानून तोड़ने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करेंगे।काउंटिंग के दौरान वे भांगर और कैनिंग सहित दक्षिण 24 परगना जिले का दौरा करेंगे।

Bengal Panchayat Election Results 2023|Live Updates:जा‍निए क्‍या है पूरा मामला?

Bengal Panchayat Election Results 2023|Live Updates: मालूम हो कि 8 जुलाई को हुए तीन स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 61,000 से ज्यादा पोलिंग बूथों पर हुई वोटिंग के दौरान जबदरस्‍त हिंसा हुई थी।कई स्थानों पर मतपेटियां लूटी गईं, जिनमें आग लगा दी गई या उन्हें तालाब में फेंक दिया गया। इसके बाद उन 19 जिलों के करीब 700 मतदान केंद्रों (बूथ) पर सोमवार (10 जुलाई) को पुनर्मतदान हुआ जहां मतदान अमान्य घोषित कर दिया गया था।

राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) ने 696 बूथ पर पुनर्मतदान का 9 जुलाई की शाम को आदेश दिया था। इसके बाद पुनर्मतदान सोमवार सुबह सात बजे शुरू हुआ था। सोमवार को किसी बड़ी अप्रिय घटना की खबर नहीं आई लेकिन राज्य के पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा में 15 लोगों ने जान गंवा दी।

हावड़ा मतगणना केंद्र के बाहर हंगामा, लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल में हावड़ा के मतगणना केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में लोग इकठ्ठे हो गए। लोगों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज किया। आरोप है कि वे कथित तौर पर मतगणना केंद्र में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here