कांग्रेस में शामिल हुए बजरंग सेना के कार्यकर्ता, पूर्व CM कमलनाथ बोले-उन्होंने सच्चाई का दिया साथ

Bajrang Sena: मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसे लेकर राजनीतिक हलचल शुरू हो गई है। प्रदेश में बजरंग सेना ने कांग्रेस का समर्थन कर दिया है।

0
87
Bajrang Sena supports to congress in mp
supports to congress in mp

Bajrang Sena: मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा का चुनाव होने वाला है। इसको लेकर अभी से राजनीतिक हलचल शुरू हो गई है। राज्य में अभी बीजेपी की सरकार है और सीएम शिवराज सिंह चौहान हैं। पिछले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनी थी लेकिन उसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से बीजेपी में आने पर कांग्रेस की सरकार गिर गई थी और बीजेपी ने सरकार बना लिया था। अब राज्य में एक बार फिर से विधानसभा का चुनाव होने वाला है।

वहीं, इस बीच प्रदेश में बजरंग सेना ने कांग्रेस का समर्थन कर दिया है। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो इससे आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को फायदा हो सकता है। आज राजधानी भोपाल में बजरंग सेना के कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो गए और पार्टी कार्यालय के बाहर जश्न भी मनाया। वहीं, इस पर पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने अपनी बात कही है।

FotoJet 1 min 3

Bajrang Sena ने सच्चाई का दिया साथ- कमलनाथ

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में बजरंग सेना के कार्यकर्ताओं ने आज भोपाल में कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है।
इससे आने वाले चुनाव में कांग्रेस को मजबूती मिलने की बात कही जा रही है। आज भोपाल में बजरंग सेना के कार्यकर्ता पूरे धूमधाम से कांग्रेस में शामिल हो गए। इसपर राज्य के कांग्रेस प्रमुख और पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,”बजरंग सेना ने आज कांग्रेस को समर्थन दिया है। उन्होंने सच्चाई का साथ दिया है। वे भी एहसास कर रहे हैं कि मध्य प्रदेश कहां घसीटा जा रहा है। मैं उनका स्वागत करता हूं।”

मध्य प्रदेश में हैं कुल 230 विधानसभा सीट

इस साल के आखिरी में मध्य प्रदेश में विधानसभा का चुनाव होने वाला है। प्रदेश में कुल 230 विधानसभा की सीटें हैं। अभी राज्य में बीजेपी की सरकार है और सीएम शिवराज सिंह चौहान हैं। हालिया विधानसभा सीटों पर विभिन्न पार्टियों की बात करें तो प्रदेश के कुल 112 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। वहीं, 96 सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं। इसके अलावा 2 सीटों पर बसपा, 1 पर सपा और 4 पर निर्दलीय विधायक हैं। पिछला विधानसभा चुनाव 28 नवंबर 2018 को हुआ था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here