“बिहार में सफल नहीं शराबबंदी…”, अपने ही नेता के खिलाफ उपेंद्र कुशवाहा!

बिहार में 2016 में जब से शराबबंदी लागू हुई है, तब से राज्य सरकार ने इसे सख्ती से लागू करने की अपनी रणनीति में लगातार बदलाव किया है।

0
146
Bihar News
Bihar News

Bihar News: जनता दल यूनाइटेड संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में शराबबंदी सफल नहीं रही है। नीतीश सरकार ने शराबबंदी कानून की प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए उपभोक्ताओं के बजाय शराब आपूर्तिकर्ताओं पर नकेल कसने की नई रणनीति अपनाई है। हालांकि, कुशवाहा ने कहा कि शराबबंदी से समाज को काफी फायदा भी हुआ है।

Bihar News: बिक्री बंद होने से खपत भी बंद हो जाएगी: उपेंद्र कुशवाहा

कुशवाहा ने कहा, “अगर बिहार में शराब की बिक्री बंद हो जाती है, तो इसकी खपत भी बंद हो जाएगी। शराबबंदी तब तक सफल नहीं होगी जब तक कि राज्य के लोग इसे नहीं चाहते। शराबबंदी कभी भी सफल नहीं हो सकती क्योंकि सरकार चाहती है। हालांकि, शराबबंदी से राज्य के समाज को बहुत लाभ हुआ है, कम लोग शराब का सेवन करते हैं और परिणामस्वरूप, कम अपराध होते हैं। शराबबंदी को और अधिक सख्ती से लागू किया जाए तो समाज को अधिक लाभ होगा। कुशवाहा के बिहार में शराबबंदी को विफल मानने पर भाजपा ने प्रतिक्रिया व्यक्त की।

वहीं, कुशवाहा के बयान के बाद भाजपा नेता निखिल का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, “जनता दल यूनाइटेड के नेता उपेंद्र कुशवाहा निस्संदेह नीतीश कुमार से अधिक ईमानदार समाजवादी हैं। शराबबंदी एक विफलता है और अपराध बढ़ रहा है।

download 33
Bihar News

सीएम नीतीश ने शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक की

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते सोमवार को राज्य में शराबबंदी पर एक समीक्षा बैठक की, जहां यह निर्णय लिया गया कि शराब का सेवन करने वाले या नशे की हालत में पकड़े गए लोगों के पीछे जाने के बजाय, आबकारी और पुलिस विभाग अब शराब आपूर्तिकर्ताओं को पकड़ने पर जोर देंगे।

बताते चले कि बिहार में 2016 में जब से शराबबंदी लागू हुई है, तब से राज्य सरकार ने इसे सख्ती से लागू करने की अपनी रणनीति में लगातार बदलाव किया है। राज्य में शराब की आपूर्ति लाइन काटने और आपूर्तिकर्ताओं और विक्रेताओं को पकड़ने की रणनीति में नवीनतम बदलाव एक उदाहरण है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here