UP News: Auraiya जिले में मानवता हुई शर्मसार, अस्‍पताल में पिटाई से नवजात की मौत

पूरे मामले को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अर्चना श्रीवास्तव ने कहा है कि इसकी जांच की जाएगी।

0
410
Parliamentary Committee: 'कोई भी बच्चा नाजायज नहीं, चाहे...', संसदीय समिति ने की गोद लेने के कानून को लेकर सिफारिश
adoption

Auraiya News: Uttar Pradesh के औरैया जिले के एक प्राइवेट अस्पताल में एक नवजात बच्चे को पीट-पीट कर जान से मारने का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि एक आशा ने जबर्दस्ती बच्‍चे की मां को सरकारी अस्पताल से निकाल कर एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया जहां नवजात की मौत हो गई।

Who will treatment of Pilibhit district hospital?
Auraiya News: Hospital (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

मामला औरैया जिले में स्थित मैक्स हॉस्पिटल का है। जहां एक महिला का प्रसव होना था। जिसके चलते परिवार नरोतमपुरवा गांव से महिला को लेकर जिले के सरकारी हॉस्पिटल पहुंचा। लेकिन सरकारी अस्पताल में मौजूद एक आशा कार्यकर्ता ने यह कहते हुए कि यहां इलाज़ सही से नहीं होता महिला को जिले के मैक्स अस्पताल में भर्ती करा दिया।

Auraiya News: नर्स ने की नवजात की पिटाई

Auraiya News Nurse thrashes newborn
Auraiya News Nurse thrashes newborn

प्राइवेट अस्पताल पहुंचने पर प्रसव के लिए महिला का ऑपरेशन किया गया। जिसकी फीस 11,000 रुपये बताई गई। परिवार का आरोप है कि कुछ रुपये जमा करने के बाद ऑपरेशन तो सही तरह से किया जाता है। लेकिन अचानक अगली सुबह अस्पताल की एक नर्स उनके बच्चे को पीटने लगती है। परिवार जब उससे पूछता है कि वो बच्‍चे को क्‍यों पीट रही है? तो जवाब आता है कि बच्चों के साथ ऐसा किया जाता है। हालां‍कि नर्स की इस हरकत के बाद बच्चा कुछ भी रिस्पॉन्स नहीं करता और उसकी पीठ पर पिटाई के निशान भी बन जाते हैं।

Auraiya News: डॉक्टरों ने नहीं सुनी परिवार की शिकायत

वहीं जब इस पूरे मामले के बारे में डॉक्टरों को बताया जाता है। तो वो बकाया बिल जमा करने की बात कहते हुए उल्टा पीड़‍ित परिवार पर ही चिल्लाने लगते हैं। मामले की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद वो मौके पर पहुंचती और उसके द्वारा मामले को शांत कराया जाता है। हालांकि अभी तक इस मामले को लेकर पुलिस द्वारा अस्पताल के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं की गई है।

Auraiya News: मामले की जांच की जाएगी

इस पूरे मामले को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अर्चना श्रीवास्तव ने कहा है कि इसकी जांच की जाएगी और साथ ही जो आशा परिवार को प्राईवेट अस्‍पताल लेकर गई थी उसकी भी पहचान की जाएगी। अगर उसके खिलाफ आरोप सिद्ध हुऐ तो उस पर कार्रवाई होगी। अस्पताल पर भी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें:

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here