बिहार में 23 जून को होने वाली है विपक्ष की मीटिंग, CM केजरीवाल बोले- इसका पहला एजेंडा…

दिल्ली के अंदर जनतंत्र को खत्म करने के लिए यह अध्यादेश लाया गया।- सीएम केजरीवाल

0
35
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal:अगले साल लोकसभा का चुनाव होने वाला है। इसको लेकर विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ अपनी एकजुटता बनाने में जुट गया है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, जदयू, राजद, टीएमसी समेत कई राजनीतिक पार्टियां हैं जो साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी और एनडीए को मात देने की तैयारी में हैं। इसी बीच बिहार में 23 जून को विपक्ष की एक बड़ी बैठक होने वाली है। यह बैठक बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के सुझाव पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई में होने जा रही है। इसमें कई दलों के नेता और सीएम शामिल होंगे।

वहीं, इस बैठक को लेकर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपनी बात कही है। उन्होंने कहा,”हम सभी पार्टियां इस बैठक में कांग्रेस से अपना स्टैंड क्लियर करने को कहेंगे।” इसके अलावा केजरीवाल ने बैठक का पहला एजेंडा भी बता दिया है।

Arvind Kejriwal: बिहार के सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(फाइल फोटो)
Arvind Kejriwal: बिहार के सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(फाइल फोटो)

Arvind Kejriwal: दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र का अध्यादेश बैठक का पहला एजेंडा हो- केजरीवाल

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के द्वारा दिल्ली सरकार के खिलाफ लाए गए अध्यादेश को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा,”मैं समझता हूं कि उस मीटिंग का सबसे पहला एजेंडा होगा अध्यादेश।” सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अंदर जनतंत्र को खत्म करने के लिए यह(अध्यादेश) लाया गया। उन्होंने कहा,”मैं मीटिंग में वहां सभी दलों को समझाऊंगा। अध्यादेश की कॉपी लेकर जाऊंगा। संविधान लेकर जाऊंगा कि आप(सभी दल) यह न समझें कि यह दिल्ली आधा राज्य(केंद्र शासित) है इसलिए यह दिल्ली के लिए आया है। यह अध्यादेश तमिलनाडु में भी आ सकता है। यह अध्यादेश महाराष्ट्र में भी आ सकता है।” उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार सभी राज्यों के लिए भी ऐसे ही अध्यादेश ला सकती है।

23 जून को बिहार में होनी है विपक्ष की मीटिंग
आपको बता दें कि बिहार में 23 जून को विपक्ष की एक बड़ी मीटिंग होने जा रही है। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इस बैठक में कांग्रेस, सपा, शिवसेना(उद्धव गुट), आम आदमी पार्टी, टीएमसी, जदयू, एनसीपी, राजद समेत तमाम विपक्षी पार्टियां शामिल होंगी। इस बैठक में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना(उद्धव गुट) के नेता और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, राज्यसभा सांसद संजय राउत, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत तमाम विपक्षी नेता शामिल होंगे।
विपक्ष को बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार कमर कस लिए हैं। उन्होंने बीते महीने विपक्ष के कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी की थी। राजनीतिक जानकारों की मानें को अभी नीतीश कुमार देश भर में विपक्ष को एकजुट करने की अगुवाई में लगे हुए हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि 23 जून को विपक्ष की मीटिंग से क्या कुछ निकल के सामने आता है।

यह भी पढ़ेंः

Adipurush: “हनुमान भगवान नहीं हैं”, लेखक मनोज मुंतशिर के बयान पर मचा बवाल

UN मुख्यालय से PM Modi करेंगे योग के वैश्विक उत्सव का नेतृत्व, थीम और इतिहास के साथ जानिए 9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की खास बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here