SP सांसद Azam Khan को एक और झटका, Rampur प्रशासन ने अब ली 70 Hectare से अधिक जमीन

0
385
Azam Khan Bail
Azam khan

समाजवादी पार्टी (SP) के नेता और Rampur से सांसद Azam Khan की परेशानियां और ज्‍यादा बढ़ गई है। Rampur जिला प्रशासन ने मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय (Mohammad Ali Jauhar University) की 70 Hectare से अधिक भूमि को अपने पास ले लिया है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) ने सोमवार को सपा सांसद Mohammad Azam Khan की याचिका को खारिज कर दिया था, याचिका में रामपुर सांसद ने विश्वविद्यालय को आवंटित 12.50 एकड़ जमीन राज्य सरकार के द्वारा लेने पर आपत्ति जताई गई थी।

रामपुर के प्रशासन भूमि पर कब्‍जा किया

गुरूवार को रामपुर का जिला प्रशासन अपने अधिकारियों के साथ मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की जमीन पर कब्‍जा करने पहुंच गया। रामपुर सदर के तहसीलदार प्रमोद कुमार ने एएनआई को बताया कि उच्च न्यायालय ने निष्कासन प्रक्रिया के खिलाफ दायर अपील को खारिज कर दी। इसलिए हम यहां कब्जा लेने आए हैं।

High Court ने खारिज की थी याचिका

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सोमवार को रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की भूमि पर कब्जा करने की कार्यवाही के खिलाफ मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट की एक याचिका को खारिज कर दिया था। यह याचिका उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कुछ शर्तों का पालन न करने के लिए दायर की गई थी, जिस पर संस्थान के लिए भूमि 2005 में एक ट्रस्ट को दी गई थी। साथ इसमें मार्च 2020 में उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) द्वारा भूमि पर निर्माण के साथ-साथ अतिरिक्त जिला द्वारा 16 जनवरी, 2021 के आदेश पर प्रस्तुत एक रिपोर्ट को रद्द करने की मांग की गई थी।

आजम खान और बेटा अब्दुल्ला खान जेल में बंद है

रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। उनकी पत्नी तज़ीन फातिमा सचिव हैं और पुत्र अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) ट्रस्ट के सक्रिय सदस्य हैं। आजम खान और बेटा अब्दुल्ला दोनों इस समय सीतापुर जिला जेल में हैं और कई मामलों का सामना कर रहे हैं। रामपुर सांसद 100 से ज्यादा मुकदमों का सामना कर रहे हैं, वहीं उनकी पत्नी और रामपुर से सपा विधायक तज़ीन फातमा (Tazeen Fatma) को भी 10 महीने जेल में रहने के बाद 34 मामलों में जमानत मिली थी।

यह भी पढ़े :

आजम खान ने कहा- हर मोर्चे पर फेल मोदी सरकार, मैं भी बनना चाहता हूं प्रधानमंत्री

सांसद मोहम्मद आजम खां व बेटे अब्दुल्ला आजम खां को झटका, हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here