खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह ने जारी किया दूसरा वीडियो, कहा-‘मैं सरेंडर…’

0
93
Amritpal Singh breaking news today
Amritpal Singh

Amritpal Singh: खालिस्तानी समर्थक अृतपाल सिंह ने गुरूवार यानी 30 मार्च को एक और वीडियो सामने आया। इस वीडियो में वह अपने आत्मसमर्पण पर बातचीत करने की अटकलों को खारिज करते हुए देखा गया।

Amritpal Singh Case News
Amritpal Singh

वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खालिस्तानी प्रचारक अमृतपाल सिंह पिछले 13 दिन से पुलिस को चकमा दे रहा है। कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह ने लगातार दूसरे दिन यूट्यूब पर एक वीडियो जारी कर कहा कि वह सरेंडर नहीं करेंगा। आए दिन भगौडे अमृतपाल सिंह के दिल्ली, हरियाणा तथा उत्तराखंड होने की खबर आती रहती है। इसी दौरान यह वीडियो जारी किया गया है।

30 वर्षीय अलगाववादी जिसने खुद को सिख आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले के तरह खुद को स्टाइल किया है। 18 मार्च को उसके और उसके खालिस्तान समर्थक वारिस पंजाब दे संगठन के सदस्यों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के बाद लापता हो गया था। एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई के लिए उनके समर्थकों ने अमृतसर के पास अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया।

Amritpal Singh: अकाल तख्त के जत्थेदार ने कही ये बात

Amritpal Singh: अकाल तख्त के जत्थेदार ने अमृतपाल सिंह को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने और जांच में सहयोग करने के लिए कहा है। इससे पहले पंजाब व हरियाणा पुलिस को हाईकोर्ट द्वारा फटकार लगाई गई थी और सवाल किया था कि हर बार अमृतपाल सिंह कैसे भाग जाता है।

Amritpal Singh Case
Amritpal Singh

Amritpal Singh: सोमवार को अमृतपाल सिंह की उनके खास सहयोगी पापलप्रीत सिंह के साथ एक नई तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई। अधिकारियों ने कहा कि यह कट्टरपंथी सिख उपदेशक के खिलाफ पुलिस अभियान शुरू होने के एक दिन बाद यह तस्वीर ली गई थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल सिंह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और विदेशों में स्थित कुछ आतंकवादी समूहों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए हुए हैं।

कट्टरपंथी उपदेशक को ब्रिटेन स्थित खालिस्तानी आतंकवादी अवतार सिंह खांडा का करीबी माना जाता है और माना जाता है कि उसके प्रमुखता में वृद्धि के पीछे एक महत्वपूर्ण कारक है। वह कथित रूप से नशामुक्ति केंद्रों से युवाओं का एक “निजी मिलिशिया” बना रहा था, जिसका इस्तेमाल हिंसक विरोध प्रदर्शनों के लिए किया जा रहा था।

संबंधित खबरें…

इंदौर मंदिर हादसे में अब तक 34 लोगों के शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

राहुल पर ध्यान देने के लिए Digvijaya Singh ने जर्मनी को कहा शुक्रिया, अब डैमेज कंट्रोल में लगी कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here