राहुल पर ध्यान देने के लिए Digvijaya Singh ने जर्मनी को कहा शुक्रिया, अब डैमेज कंट्रोल में लगी कांग्रेस

0
72
Digvijaya Singh
Digvijaya Singh

Rahul Gandhi Disqualification Row: राहुल गांधी की सांसदी जाने के बाद से बीजेपी कांग्रेस में तनातनी जारी है। आरोप-प्रत्यारोप के बीच जर्मनी ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। जर्मनी का बयान सामने आने के बाद से दोनों दलों ने एक दूसरे पर वार-पलटवार किए हैं। दरअसल, जर्मनी के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा था कि हमने भारत में विपक्षी नेता राहुल गाधी के खिलाफ फैसले और उनकी संसदीय सदस्यता निलंबित किए जाने का संज्ञान लिया है।

अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी को परेशान करके भारत में लोकतंत्र से समझौता किया जा रहा है और इसका संज्ञान लेने के लिए जर्मनी के विदेश मंत्रालय और डॉयचे वैले के मुख्य अंतरराष्ट्रीय संपादक रिचर्ड वाकर का शुक्रिया।

2o4glp38 rahul
Rahul Gandhi Disqualification Row

भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

दूसरी ओर भाजपा ने गुरुवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता पर प्रतिक्रिया देने के लिए जर्मनी को धन्यवाद देने वाली टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना की। भाजपा ने विपक्षी दल पर भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के लिए विदेशी शक्तियों को आमंत्रित करने” का आरोप लगाया। भाजपा ने कहा कि यह राष्ट्र का अपमान है।

केंद्रीय मंत्रियों अनुराग ठाकुर और किरेन रिजिजू समेत वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने जर्मनी की प्रतिक्रिया की निंदा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत किसी भी विदेशी हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेगा।

कांग्रेस का डैमेज कंट्रोल

विवाद बढ़ता देख कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा,”कांग्रेस का दृढ़ विश्वास है कि भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को खुद नरेंद्र मोदी की ओर से हमारी संस्थाओं पर हमले, उत्पीड़न की राजनीति और लोकतंत्र पर पैदा हुए खतरों से निपटना होगा। कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां निडरता से उनका मुकाबला करेंगी।”कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि देश की राजनीतिक समस्याओं को भीतर से हल किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

https://www.youtube.com/@apnnewsindia

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here