“जितना LG साहब मुझे डांटते हैं, उतना तो मेरी पत्नी भी नहीं…”, Arvind Kejriwal का उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर तंज

इस साल मई में दिल्ली के उपराज्यपाल का पदभार संभालने वाले सक्सेना ने अपने कार्यकाल में उत्पाद नीति, कक्षा निर्माण और अस्पताल निर्माण सहित केजरीवाल सरकार के कार्यों की जांच के आदेश दिए हैं।

0
168
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

AAP प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘LG साहब थोड़ा चिल करो’। बता दें कि दिल्ली एलजी ने दिल्ली सरकार की बिजली सब्सिडी योजना और उसकी विवादास्पद आबकारी नीति में घोर अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए कई पत्र लिखे हैं, जिसकी अब सीबीआई द्वारा जांच की जा रही है। इसी को लेकर केजरीवाल ने अब उपराज्यपाल पर निशाना साधा है।

Arvind Kejriwal का ट्वीट

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, “मेरी पत्नी भी मुझे उस तरह नहीं डांटती, जिस तरह दिल्ली के एलजी डांटते हैं। पिछले छह महीनों में, मेरी पत्नी ने मुझे उतने प्रेम पत्र नहीं लिखे जितने एलजी साहब ने मुझे लिखे हैं। एलजी साहब, थोड़ा शांत हो जाइए और अपने सुपर बॉस को भी थोड़ा चिल करने के लिए कहें।”

दिल्ली सरकार और एलजी कार्यालय कई मुद्दों पर आमने-सामने

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार और एलजी कार्यालय कई मुद्दों पर आमने-सामने रहे हैं और एक-दूसरे पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। एलजी वी के सक्सेना और केजरीवाल सरकार के बीच तनातनी तब और तेज हो गई जब केजरीवाल सरकार ने बिजली सब्सिडी योजना में कथित अनियमितताओं की जांच का आदेश दिया।

इस साल मई में दिल्ली के उपराज्यपाल का पदभार संभालने वाले सक्सेना ने अपने कार्यकाल में उत्पाद नीति, कक्षा निर्माण और अस्पताल निर्माण सहित केजरीवाल सरकार के कार्यों की जांच के आदेश दिए हैं। आप ने आरोप लगाया है कि उपराज्यपाल की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित थी और भाजपा नीत केंद्र सरकार के इशारे पर की गई थी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को उपराज्यपाल वी के सक्सेना को पत्र लिखकर दिल्ली नगर निगम (MCD) में कथित 6,000 करोड़ रुपये के घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here