Virat Kohli ने कप्तानी छोड़ने से पहले इस शख्स को दी थी जानकारी, उसके बाद BCCI को बताया

0
248
virat kohli
virat kohli

Virat Kohli ने 15 जनवरी को टेस्ट की कप्तानी छोड़कर सभी को चौका दिया। South Africa के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारने के बाद विराट ने बड़ा फैसला लेते हुए सोशल मीडिया पर ऐलान किया। विराट ने कप्तानी छोड़ने से पहले भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड को ये बात बताई थी। उसके बाद उन्होंने बीसीसीआई को इसकी जानकारी दी।

Virat Kohli ने दी थी इस शख्स को जानकारी

रिपोर्ट्स के मुताबित, भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सबसे पहले टेस्ट कप्तानी छोड़ने की बात की थी। शुक्रवार की रात को ही विराट ने राहुल द्रविड़ को ये जानकारी दे दी थी कि वो टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा दे रहे है। इसके बाद उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई को अपने इस फैसले के बारे में बताया। विराट ने राहुल द्रविड़ को अपने फैसले के बारे में बताने के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह से टेस्ट की कप्तानी छोड़ने पर बात की और उन्होंने विराट का इस्तीफा मंजूर कर लिया था।

virat kohli
virat kohli

विराट के लिए पिछला 4 महीना बहुत अच्छा नहीं गुजरा है। 4 महीने के अंदर ही विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूप से और आईपीएल की कप्तानी भी साथ में छोड़ दी। सबसे पहले विराट कोहली ने 16 सितंबर 2021 को इस बात का ऐलान किया था कि वे टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की कप्तानी छोड़ देंगे। इसके तीन दिन बाद 19 सितंबर को उन्होंने आईपीएल की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी। वहीं, 8 दिसंबर को उनसे वनडे इंटरनेशनल टीम की कप्तानी छीन ली गई, जबकि 15 जनवरी को खुद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। 

संबंधित खबरें:

Virat Kohli ने छोड़ी टेस्ट की कप्तानी, दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारने के बाद लिया बड़ा फैसला

Virat Kohli के कप्तानी छोड़ने पर Ranveer Singh बोले- ‘किंग हमेशा किंग रहेगा’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here