US Open 2022 में पोलिश खिलाड़ी इगा स्वियातेक का शानदार प्रदर्शन, Grand Slam अपने नाम किया

US Open 2022: अपनी जीत से उत्‍साहित इगा का कहना है कि इस टूर्नामेंट से पहले उन्‍हें बेहद चुनौतीपूर्ण समय से गुजरना पड़ा था।टूर्नामेंट भी कम चुनौतीपूर्ण न था, यहां शोर के बीच मैंने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने का प्रयास किया।

0
80
US Open 2022: Iga won Grnd slam
US Open 2022

US Open 2022: पोलिश खिलाड़ी 21 वर्षीय स्वियातेक ने यूएस ओपन 2022 के रोमांचक मुकाबले में 28 वर्षीय ओंसजबूर को लगातर सेट में 6-2,7-6 से करारी शिकस्‍त देते हुए पहला यूएस ओपन ग्रैंड स्‍लेम खिताब जीत लिया।दो बार की फ्रेंच ओपन चैंपियन इगा स्वियातेक का सत्र का दूसरा और कुल मिलाकर तीसरा खिताब है।गौरतलब है कि वर्ष 2020 में इगा ने फ्रेंच ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्‍लेम खिताब जीता था।अपनी जीत से उत्‍साहित इगा का कहना है कि इस टूर्नामेंट से पहले उन्‍हें बेहद चुनौतीपूर्ण समय से गुजरना पड़ा था।टूर्नामेंट भी कम चुनौतीपूर्ण न था, यहां शोर के बीच मैंने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने का प्रयास किया। मुझे इस बात पर गर्व है कि मैंन मानसिक रूप से इन चीजों से निपटने में सफल रही।

US Open 2022: top hindi news today
US Open 20-22.

US Open 2022: स्वियातेक के सामने एकदम कमजोर दिखीं जबूर

iga 3
US Open 2022.

आर्थर एश स्‍टेडियम में आयोजित टूर्नामेंट में विश्‍व के 5वें नंबर की खिलाड़ी तुनिसिआ की जबूर पहले सेट में स्वियातेक के सामने एकदम कमजोर नजर आईं।हालांकि दूसरे सेट में उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया।स्वियातेक के पास 6-5 पर पहला चैंपियनशिप प्‍वाइंट था।जबूर ने सर्विस बचाकर सेट को टाई ब्रेकर में एक समय 5-4 से आगे खींच दिया।यहीं पर इगा आखिरी 3 अंक जीतकर चैंपियन बन गईं।स्वियातेक ने अपनी जीत के बाद कहा कि सीजन के शुरुआत में मुझे एहसास हुआ कि शायद डब्‍ल्‍यूटीए इवेंटसमें कुछ परिणाम मेरे हित में हो सकते हैं। मैंने ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में भी जगह बनाई, लेकिन मुझे इस बात का यकीन ही नहीं था, कि मैं वास्‍तव में ग्रैंड स्‍लेम जीत सकते थे।

US Open 2022: पीयर्स-सैंडर्स मिश्रित युगल चैंपियन बने

जॉन पीयर्स और स्‍टॉर्म सैंडर्स की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने फ्रांस के एडुअर्ड रोजर वेसलिन और बेल्जियम की कर्स्‍टन फ्लिपकेन्‍स को हराकर यूएस ओपन
का मिश्रित युगल खिताब जीत लिया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here