साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में Team India में नहीं होंगे बड़े बदलाव, IPL 2022 के प्रदर्शन पर रहेगी नजर

0
174
team india
team india

Team India का घरेलू दौरा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू होगा। इसके लिए भारतीय टीम के सेलेक्टर्स ने कुछ-कुछ खिलाड़ियों पर नजर रखना शुरू कर दिया है। चयन समितियों ने बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि उन्हें आईपीएल 2022 का खेल देखने के लिए अनुमति दिया जाए, लेकिन तकनीकी आधार पर अनुमति नहीं दी गई थी। हालांकि राष्ट्रीय चयनकर्ता आईपीएल मैचों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। चयनकर्ता एक के बाद एक मुंबई में डेरा डाले हुए हैं। इस समय सुनील जोशी मुंबई में हैं और वो खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए हैं।

Team India में बड़े बदलाव की संभावना नहीं, कुछ खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

इस बार टीम के चयन में कई मुद्दे उठेंगे। विराट कोहली के फॉर्म के बार में भी चर्चा की जाएगी। दिनेश कार्तिक अभी तक आईपीएल के इस सीजन में अच्छे दिखें हैं और उन्होंने फिर से भारत के लिए खेलने की मंशा व्यक्त की है। स्पीड स्टार उमरान मलिक भी चयनकर्ता की नजर में हैं।

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उमरान मलिक के लिए कहा कि उसे भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि उसके पास जो गति है उससे वो किसी को भी मात दे सकता है। वहीं इस सीरीज में हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी हो सकती है। हार्दिक पांड्या पर भी चयनकर्ता लगातार नजर बनाए हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले सीरीज में आईपीएल का प्रदर्शन बहुत मायने रखता है।

Team India
Team India

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार इस सीरीज में बहुत अधिक बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि टीम चयन के लिए बैठक आईपीएल प्लेऑफ तक नहीं की जाएगी। ऐसे में चयनकर्ता के पास अभी बहुत मौका है कि वो कुछ नए चेहरों को शामिल करेंगे या नहीं। लेकिन चयनकर्ता उन खिलाड़ियों को छोड़ना नहीं चाहते हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। कुछ नए खिलाड़ियों को करीब से देखा जा रहा है जिनमें प्रसिद्ध कृष्णा का नाम शामिल है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस तेज गेंदबाज ने चयन समिति को प्रभावित किया है और वो जल्द ही टी-20 खेलते दिख सकते हैं।

rahul dravid 4

इस टीम चयन में बहुत कुछ कोच राहुल द्रविड और कप्तान रोहित शर्मा की सोच पर भी निर्भर करेगा। जिन्होंने काफी समय पहले से ही टी-20 वर्ल्ड कप के लिए योजना बनाना शुरू कर दिया था। वहीं बात रही कोहली की तो यह कहा जा रहा है कि उन्हें किसी भी प्रारूप में टीम से छोड़ा नहीं जा सकता, जब तक कि पूर्व कप्तान खुद से आराम नहीं मांगे या संन्यास की घोषणा न कर दे। उन्हें तब तक टीम से बाहर नहीं किया जा सकता है। इस चयन में विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, उमरान मलिक, हार्दिक पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा पर चयनकर्ताओं की पैनी नजर रहेगी।

संबंधित खबरें:

Team India पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा- ऋषभ पंत को टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए करें तैयार, धोनी का हवाला देते हुए सेलेक्टर्स से की अपील

Team India All time Best Test Elevan: आइसलैंड क्रिकेट ने चुनी भारत की बेस्ट टेस्ट टीम, विराट कोहली को नहीं दी प्लेइंग में जगह

Team India जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से पहले दो अभ्यास मुकाबला खेलेगी, इन दो टीमों से होगी भिड़ंत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here