ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #BCCI_Promotes_Halal, जानें क्या है पूरा मामला

0
418

India और New zealand के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच को शुरू होने से पहले #BCCI_Promotes_Halal ट्रेंड करने लगा। सोशल मीडिया पर फैंस ने इस मुद्दे को ट्रेंड भी करवाने लगे हैं। कानपुर में खिलाड़ियों का डाइट चार्ट दिया गया। उसके बाद जैसे ही लोगों को पता चला कि मेन्यू में हलाल मीट को शामिल किया गया है, वैसे ही सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया और बोर्ड पर सवाल उठ रहे हैं। ट्विटर पर 32 हजार से भी अधिक लोग BCCI को हलाल मीट सर्व करने के लिए सवाल उठा रहे हैं। बता दें, अमूमन हिंदू धर्म के लोग झटके से काटने वाले जानवरों को खाते हैं, जबकि मुस्लिम समुदाय आज भी हलाल मीट ही खाना पसंद करता है।

खाने के मेन्यू सामने आने के बाद हुआ विवाद

स्पोर्ट्स तक की खबर के अनुसार, बोर्ड ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए खाने का मेन्यू जारी कर दिया है। ऑल डे काउन्टर, स्टेडियम में मिनी ब्रेकफास्ट, लंच, टी टाइम स्नैक और रात में डिनर शामिल है। इस मेन्यू से पोर्क और बीफ बाहर रखे गए हैं। मांसाहारी व्यंजन में हलाल मीट को शामिल किया गया है।

Kanpur में जीत का चौका लगा सकती है Team India, Green Park में 1983 के बाद से अजेय रही है भारतीय टीम

गुस्से में दिखे भारतीय फैंस

फैंस ने BCCI के इस डाइट चार्ट के बाद सवाल उठाना शुरू कर दिया है। एक फैन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जब भारतीय टीम के अधिकांश खिलाड़ी हिंदू हैं और उनके धर्म के अनुसार ‘हलाल’ मांस खाना सख्त मना है, तो बीसीसीआई या भारतीय टीम प्रबंधन उन्हें उनके खिलाफ जाने के लिए कैसे मजबूर कर सकता है।

एक और फैन का भी प्रतिक्रिया कुछ ऐसा ही था।

फैंस ने ट्वीट करके विरोध जताया

यह भी पढ़ें : INDvNZ: India ने New Zealand को 73 रनों से हराया, जीत की हैट्रिक लगाकर टी20 सीरीज अपने नाम की

INDvNZ: Rohit Sharma ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, टी20I में 150 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 पर Tamil Nadu का कब्जा, रोमांचक मुकाबले में Karnataka को हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here