T20I में विराट के बाद अब रोहित भी 3000 रन के क्लब में हुए शामिल, दुनिया के सिर्फ 3 खिलाड़ी हैं इस लिस्ट में

0
434
rohit sharma
Image from social media

Rohit Sharma ने Namibia के खिलाफ अर्धशतक बनाते हुए एक नया कीर्तिमान हासिल किया। उन्होंने टी20 आई में 3000 रन पूरे करके बड़ी उपलब्धि हासिल की। 3000 रन पूरा करने के मामले में वह तीसरे नम्बर पर हैं। उनके अलावा विराट कोहली और मार्टिन गप्टिल ने भी अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल की है। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 3227 रन बनाए हैं। उनके अलावा मार्टिन गप्टिल ने 3115 रन बनाए हैं।

Team India के कोच के तौर पर Ravi Shastri ने दी भावुक स्पीच, आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने का रहा मलाल

रोहित ने इस मैच में शानदार पारी खेलते हुए 37 गेंदों पर 56 रन बनाए। 3000 रन तक पहुंचने के रोहित को 20 रनों की जरूरत थी। 20 रन बनाते ही रोहित ने यह मुकाम हासिल कर लिया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस प्रारूप में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम है। कोहली ने 29 फिफ्टी और रोहित शर्मा ने 28 फिफ्टी जमाई है। नामीबिया के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने 9 विकेट की बड़ी जीत हासिल की। पहले खेलते हुए नामीबिया ने 132 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारत ने एक विकेट पर इसे हासिल कर लिया। रोहित के अलावा केएल राहुल ने भी धाकड़ बैटिंग करते हुए नाबाद फिफ्टी जमाई।

इस मैच में कोहली ने अंतिम बार टी20 में कप्तानी किया। वहीं इस मुकाबले के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल भी समाप्त हो गया। उनके स्थान पर राहुल द्रविड़ अब भारतीय टीम के हेड कोच होंगे जिसका ऐलान पहले ही किया जा चुका है। कप्तान कौन होगा, इसकी घोषणा बीसीसीआई ने नहीं की है। पर ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा कप्तान के रूप में पहली पंसद होंगे।

यह भी पढ़ें: Team India के हेड कोच Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त, जाते-जाते वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बताया कारण

Happy Birthday Prithvi Shaw:संघर्षों से भरा रहा है पृथ्वी शॉ का जीवन, बचपन में ही छूट गया था मां का साथ

Syed Mushtaq Ali Trophy: Akshay Karnewar ने बनाया अविश्वसनीय रिकॉर्ड, कभी नहीं टूटेगा यह कीर्तिमान

Team India के पूर्व बल्लेबाजी कोच Sanjay Bangar को RCB का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here