Chhath Puja 2021: तस्वीर शेयर कर बोले Pappu Yadav – इस बेशर्मी के लिए PM माफी मांगें

0
507
Pappu Yadav has accused Prime Minister Narendra Modi of insulting Bihar
Pappu Yadav has accused Prime Minister Narendra Modi of insulting Bihar (PIC: Yadav's Twitter)

Chhath Puja 2021 की शुरुआत हो गई है। पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के प्रमुख Pappu Yadav ने मंगलवार को एक फोटो के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बिहार और छठ पूजा का अपमान करने का इल्जाम लगाया है और कहा है कि इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा को माफी मांगनी चाहिए।

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर पप्पू यादव ने ट्वीट किया, ”यह छठ, बिहार और धर्म का अपमान है। भाजपा वालों ने हमारी संस्कृति को कलंकित किया है। दुनिया के सबसे झूठे PM अब सूर्यदेव हो गए, उन्हें अर्घ्य देकर स्वागत करना, कितना शर्मनाक है! इस बेशर्मी के लिए माफी मांगें PM और BJP।”

बता दें कि नहाय-खाय के साथ छठ पूजा की शुरुआत हो गई है। कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से ये महापर्व शुरू हो जाता है। यह त्योहार खासतौर पर बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड में बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। ये व्रत संतान प्राप्ति और उसकी मंगलकामना के लिए रखा जाता है। छठ का पर्व दीवाली के 6 दिन बाद मनाया जाता है।

सूर्यदेवता की होती है पूजा

छठ महापर्व में सूर्यदेवता की उपासना की जाती है। इस पर्व की शुरुआत नहाय खाय से होती है और पूरे चार दिन तक इसकी धूम रहती है। इस दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान किया जाता है। नए कपड़े पहनकर पूजा की जाती है। बाद में चना दाल, कद्दू की सब्जी और चावल को प्रसाद के तौर पर ग्रहण किया जाता है। व्रती के भोजन करने के बाद परिवार के बाकी सदस्य भोजन करते हैं।

Chhath Puja 2021: छठ के यह गीत हैं बेहद प्यारे, देखें Playlist

Chhath Puja 2021:VIDEO शेयर कर Manoj Tiwari ने फिर बोला केजरीवाल पर हमला, कहा- झूठ बोल रही है दिल्‍ली सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here