Ruturaj Gaikwad ने विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा चौथा शतक, South Africa के खिलाफ वनडे सीरीज में मिल सकता है मौका

0
362
RUTURAJ GAIKWAD
RUTURAJ GAIKWAD

Maharastra टीम के कप्तान और बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad का बल्ला सर चढ़कर बोल रहा है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियों में बने हुए है। ऋतुराज ने विजय हजारे ट्रॉफी में पांच मैचों में 4 शतक जमा चुके है। ऋतुराज ने पहले तीन मैच में तीन शतक जड़े। उसके बाद चौथे मैच में वो जल्दी ही आउट हो गए। लेकिन पांचवें मैच में उन्होंने चंडीगढ़ के खिलाफ 168 रनों की पारी खेली। इस मैच में गायकवाड ने 12 चौके और 6 छक्के लगाए।

पांच मैचों में बनाए चार शतक

इससे पहले ऋतुराज ने मध्यप्रदेश के खिलाफ 136 रन बनाए। जिसमें 14 चौके और 4 छक्के शामिल थे। दूसरे मुकाबले में उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ नाबाद 154 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने 143 गेंद का सामना किया था और14 चौके और 5 छक्के लगाए थे। तीसरे मुकाबले में गायकवाड़ ने 9 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 124 रन बनाए।

महाराष्ट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चंडीगढ़ ने 7 विकेट खोकर 309 रन बनाए। जिसमें मनन वोहरा ने 141 रनों की पारी खेली। वोहरा ने अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के लगाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए महाराष्ट ने 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। महाराष्ट के लिए ऋतुराज गायकवाड ने शतकीय पारी खेलते हुए 168 रन बनाए। अबतक ऋतुराज ने 5 मैच में 603 रन बनाए है।इस दौरान उन्होंने चार शतक लगाए हैं।

Team India के स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja टेस्ट क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास, बड़ी वजह आई सामने

IPL के सबसे युवा ऑरेंज कैप विनर बने थे गायकवाड़

Chennai Super Kings के युवा बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad आईपीएल इतिहास के सबसे कम उम्र में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए है। इस सत्र में गायकवाड़ ने 16 मैचों में 45 की औसत से 635 रन बनाए। इसमें 4 अर्धशतक और राजस्थान के खिलाफ लगाया गया विस्फोटक शतक (101) शामिल है। इस सत्र में उन्होंने कुल 64 चौके और 23 छक्के लगाए। पारी को तेज गति देने का काम गायकवाड़ को सौंपा गया जो उन्होंने बखूबी निभाया।

क्या Virat Kohli और Rohit Sharma के बीच सबकुछ ठीक है? BCCI के अधिकारी ने दिया जवाब

South Africa दौरे पर एकदिवसीय सीरीज नहीं खेलते दिखेंगे Virat Kohli, फिर एक बार Rohit और Virat नहीं दिखेंगे साथ खेलते

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here