Pakistan को जीत के लिए 506 रनों का मिला लक्ष्य, Australia ने 97 रन बनाकर घोषित की दूसरी पारी

0
374

Pakistan और Australia के बीच खेले दूसरे टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 556 रन बनाकर पारी घोषित कर दिया। इसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 148 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 408 रनों की बढ़त मिल गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 97 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। पाकिस्तान को जीत के लिए 506 रनों का लक्ष्य मिला है।

Pakistan को हार बचाने के लिए करनी होगी मेहनत

पाकिस्तान की टीम पहली पारी में केवल 148 रन ही बना सकी। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने 36, इमाम उल हक ने 20 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए इस पारी में सबसे बड़ी साझेदारी अंतिम विकेट के लिए की। जिसमें दोनों बल्लेबाजों ने 30 रन बनाए। नौमान अली 20 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं शाहिन अफरीदी ने 19 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए। मिशेल स्वेपसन ने दो विकेट लिए। इसके अलावा मुख्य गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिले।

Pakistan
Australia

उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 97 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। जिसमें उस्मान ख्वाजा ने नाबाद 44 रन और लाबुशेन 44 रन बनाकर आउट हुए। वहीं वॉर्नर 7 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को जीत के लिए 506 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं पहली पारी में ख्वाजा ने 160 रन बनाए। उसके अलावा स्टीव स्मिथ ने 72 और एलेक्स कैरी ने 93 रन बनाए। पहली पारी में पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने 2 और साजिद खान ने 2 विकेट लिए। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम लंच तक 1 विकेट खोकर 21 रन बना चुकी है। पाकिस्तान को जीत के लिए 488 रनों की और जरूरत है।

संबंधित खबरें:

Pakistan और Australia के बीच पहला टेस्ट हुआ ड्रॉ, पूरे मैच में गिरे मात्र 14 विकेट, विकेट के लिए तरसे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here